scriptनाबालिग बालिका का अपहरण कर देहशोषण | Minor girl raped In kuchera | Patrika News
नागौर

नाबालिग बालिका का अपहरण कर देहशोषण

आरोपी ने बालिका के कूटरचित दस्तावेज पेश कर आर्य समाज में की शादी, लडक़ी की मां के नाबालिग बताने पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

नागौरSep 24, 2019 / 11:56 pm

Suresh Vyas

Kuchera News

Kuchera Crime News

कुचेरा. कुचेरा थाना पुलिस ने नाबालिग बालिका का अपहरण करने के बाद आर्य समाज में कूटरचित दस्तावेज पेश कर शादी रचाने तथा चार महीने तक बालिका का देह शोषण करने के आरोपी को गिरफ्तार कर बालिका को दस्तयाब किया है। थानाधिकारी देवीलाल बिश्नोई ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक विकास पाठक, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वां के निर्देशानुसार व मूण्डवा वृत्ताधिकारी के नेतृत्व में कार्रवाई कर अलवर जिले के बानसूर तहसील के आलमपुर गांव से नाबालिग को दस्तयाब कर बालिका को जिला बाल कल्याण समिति, नागौर के समक्ष पेश किया। इस मामले में नाबालिग का शादी की नियत से बहला फुसलाकर अपहरण करने व बालिका की अंकतालिका में काटछांट कर बालिग जन्मतिथि लिखकर आर्य समाज में शादी रचाने तथा उक्त कूटरचित दस्तावेज उच्च न्यायालय जयपुर में पेश करने के आरोपी अलवर जिले के बानसूर थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव निवासी रतन सिंह पुत्र भंवर सिंह राजपूत को गिफ्तार किया।
जन्म तिथि में की कांटछांट
पुलिस के अनुसार आरोपी ने नाबालिग बालिका की आठवीं कक्षा की अंकतालिका में जन्मतिथि में हेराफेरी कर उसमें बालिग अंकित कर शादी की और कूटरचित दस्तावेज उच्च न्यायालय में पेश कर याचिका दायर कर सुरक्षा मांगी। इस पर उस पर सुरक्षा मुहैया करवाई गई। बाद में नाबालिग की मां ने उसकी बेटी को नाबालिग बताने पर कागजात मंगवाकर याचिका खारिज करवाकर आरोपी को गिरफ्तार किया।
चार महीने तक किया देह शोषण
थानाधिकारी बिश्नोई ने बताया कि आरोपी रतन सिंह ने कूट रचित दस्तावेज के आधार पर आर्य समाज में शादी कर, चार महीने तक नाबालिग को पत्नी के रूप में साथ रखा और उसका देह शोषण किया। नाबालिग को दस्तयाब करने व आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए महिला कनिस्टेबल लक्ष्मी व सुमन, कनिस्टेबल राजूराम, जगदीश की टीम गठितक कर कार्रवाई की गई।

Home / Nagaur / नाबालिग बालिका का अपहरण कर देहशोषण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो