scriptविधायक महेन्द्र चौधरी का भाई व बहनोई सहित पांच आरोपी देर रात गिरफ्तार | MLA Mahendra Chaudhary's brother and brother-in-law including five acc | Patrika News
नागौर

विधायक महेन्द्र चौधरी का भाई व बहनोई सहित पांच आरोपी देर रात गिरफ्तार

जयपाल हत्याकांड का आक्रोश पहुंचा जयपुर
– शाम साढ़े पांंच बजे रालोपा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जयपुर कूच
– परिजन नहीं हुए शव का पोस्टमार्टम करवाने को तैयार, पुलिस के नोटिस देने पर भी नहीं माने परिजन- संघर्ष समिति ने चेताया- प्रशासन शव को जलाना तो दूर बिना इजाजत हाथ लगाकर दिखाए

नागौरMay 18, 2022 / 04:46 pm

Ravindra Mishra

विधायक महेन्द्र चौधरी का भाई  व बहनोई सहित पांच आरोपी देर रात गिरफ्तार

कुचामनसिटी. धरना प्रदर्शन में मौजूद जनसमुदाय।

कुचामनसिटी/नावांशहर. नावां के नमक व्यापारी जयपाल पूनिया हत्याकांड का आक्रोश अब जयपुर तक पहुंच गया है। मंगलवार शाम को करीब चार सौ गाड़ियों का काफिला रालोपा संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जयपुर के लिए रवाना हुआ। इधर, पूर्व विधायक हरीश कुमावत आमरण अनशन पर बैठे हैं।
पूनिया की हत्या का मामला और ज्यादा तूल पकड़ता नजर आ रहा है। हत्या के चौथे दिन भी शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर खाली हाथ है, वहीं दूसरी ओर भाजपा व आरएलपी के नेताओं ने विरोध में मोर्चा खोल रखा है। आरएलपी संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल मंगलवार को दोपहर में करीब 200 गाड़ियों के काफिले के साथ नावां धरना स्थल पर पहुंचे। यहां धरने को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने प्रशासन की ओर से नोटिस चस्पा करने को लेकर प्रशासन को आड़े हाथ लेकर चेताया कि हिम्मत है तो बॉडी को डिस्पोज करके देख लें। सरकार में कितनी ताकत है इसका पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कानून व्यवस्था बिगाडना नहीं चाहते है, लेकिन कोई चुनौती देगा तो सडक़ों पर संघर्ष करने के लिए तैयार है।
बेनीवाल ने कहा कि स्थानीय विधायक महेंद्र चौधरी के इशारे पर ही कारोबारी जयपाल पूनिया की वारदात को अंजाम दिया गया है। सीबीआई जांच होने पर ही चौधरी को जेल होगी। हालांकि इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशराम चौधरी के साथ हुई वार्ता विफल रही। इसके बाद बेनीवाल ने प्रशासन को 15 मिनट का समय दिया। लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आने पर बेनीवाल ने जयपुर कूच करने का एलान कर दिया।
शव उठाने का मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिस

एसडीएम ब्रह्मलाल जाट ने मंगलवार दोपहर में जयपाल पूनिया के परिजन विजयसिंह पूनिया के नाम शव के खराब होने का हवाला देते हुए पोस्टमार्टम करवाने और शव के अंतिम संस्कार करवाने का नोटिस दिया। पुलिस से तामिल करवाए गए इस नोटिस को विजयसिंह व अन्य परिजनों ने लेने से मना कर दिया। इस पर पुलिस ने जयपाल के भाई कृष्ण पूनिया के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया। नोटिस में लिखा है कि 17 मई को सुबह 10 बजे तक पोस्टमार्टम करवाकर शव का अंतिम संस्कार करवाए, नहीं तो आपके खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी। लेकिन परिजनों का कहना है कि जब तक नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी शव का पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे।
आरोपी को कर लिया चिन्हित. आरोपी पुलिस की पहुंच में
नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि मामले में अभी बयान, नक्शा मौका और पोस्टमार्टम ही नहीं हो पाया है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई हो सकती है। आरोपी पुलिस की पहुंच में है, लेकिन अधूरी कार्रवाई के चलते उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले रखा है। लेकिन अब तक वारदात का खुलासा नहीं किया है।
पांच आरोपी देर रात गिरफ्तार

– नावां. देर रात हुई वार्ता के बाद पुलिस ने संघर्ष समिति को बताया कि विधायक महेंद्र चौधरी के भाई मोतीसिंह चौधरी, बहनोई कुलदीप व दो अन्य आरोपियों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की ओर से बुधवार को पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। गौरतलब है मोतीसिंह चौधरी को पुलिस ने हत्या की घटना के दूसरे दिन ही पकड़ लिया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ax44a

Home / Nagaur / विधायक महेन्द्र चौधरी का भाई व बहनोई सहित पांच आरोपी देर रात गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो