scriptभाजपा के लिए ये लोकसभा सीट बनी गले की फांस, इस मंत्री को प्रत्याशी नहीं बनाने को लेकर विरोध के सुर हुए तेज | Nagaur Lok Sabha Constituency - CR Chaudhary | Patrika News
नागौर

भाजपा के लिए ये लोकसभा सीट बनी गले की फांस, इस मंत्री को प्रत्याशी नहीं बनाने को लेकर विरोध के सुर हुए तेज

सबसे बड़ी बात यह है कि विरोध करने वाले नेताओं में नागौर जिले के दो बड़े जाट नेता भी शामिल हैं…

नागौरMar 25, 2019 / 09:13 am

dinesh

shah
नागौर।

भाजपा ने जिन सीटों (Lok Sabha Election 2019) पर विवाद के चलते प्रत्याशी की घोषणा रोकी थी, उन पर घमासान बढ़ गया है। सबसे ज्यादा घमासान नागौर सीट पर है। केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी (CR Chaudhary) को नागौर से प्रत्याशी नहीं बनाने को लेकर जिले के छोटे से बड़े कार्यकर्ता जयपुर पहुंच गए और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) समेत तमाम नेताओं से मिलकर विरोध जताया। सबसे बड़ी बात यह है कि विरोध करने वाले नेताओं में नागौर जिले के दो बड़े जाट नेता भी शामिल हैं। विरोध करने वालों में जाट, राजपूत, ब्राह्मण, वैश्य, एससी समेत सभी जातियों के नेता शामिल हो गए हैं।
जयपुर में देर रात तक भाजपा के बड़े नेताओं की 9 सीटों को लेकर चर्चा हुई, लेकिन नागौर और राजसमंद पर प्रत्याशी चयन को लेकर आखिर तक कोई राय नहीं बन पाई। अब नागौर और राजसमंद समेत सभी 9 सीटों पर चर्चा के लिए अमित शाह ने प्रदेश के नेताओं को दिल्ली बुलाया है। नागौर और राजसमंद के मामले में अंतिम फैसला अब अमित शाह ही लेंगे। सूत्रों के मुताबिक नागौर सीट को लेकर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर की कई नेताओं से बात हुई है।

जावड़ेकर की राजस्थान संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ चार घंटे हुई एक बैठक में भी नागौर सीट पर विवाद को लेकर मंथन हुआ है। जावड़ेकर ने संघ के पदाधिकारियों से कई सीटों को लेकर चर्चा की, लेकिन मुख्य चर्चा नागौर सीट को लेकर ही रही।
राठौड़ को मनाने की कोशिशें
चूरू में वर्तमान सांसद राहुल कस्वां के विरोध को थामने के लिए उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ को मनाने की कोशिशें जारी हैं। रविवार को प्रदेश के कुछ नेता जमीनी हकीकत जानने के लिए चूरू गए थे, वहां के भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधियों और संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि राजेन्द्र राठौड़ को मनाना जरूरी है।

Home / Nagaur / भाजपा के लिए ये लोकसभा सीट बनी गले की फांस, इस मंत्री को प्रत्याशी नहीं बनाने को लेकर विरोध के सुर हुए तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो