scriptईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिर चक्कर काट रहे आवेदक, शिविर लगाने की मांग | Nagaur SDM office not issuing EWS certificate to Applicant | Patrika News
नागौर

ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिर चक्कर काट रहे आवेदक, शिविर लगाने की मांग

राजस्थान के नागौर में उपखंड कार्यालय SDM office EWS cetifiicate से जारी नहीं हो रहे ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, प्रशासन पर जानबूझकर आवेदन लौटाने का आरोप

नागौरJul 31, 2019 / 12:23 pm

Dharmendra gaur

Nagaur SDM office not issuing EWS certificate to Applicant

ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिर चक्कर काट रहे आवेदक, शिविर लगाने की मांग

nagaur latest hindi news : नागौर. केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न भर्तियों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र ews certificate in Nagaur बनाने के लिए अन्य जिलों की तर्ज पर नागौर में भी शिविर लगाने की मांग की है। युवा संघ अध्यक्ष प्रेमसिंह चारण, दिलीप सिंह, छैलूसिंह भदवासी, नंदूसिंह राठौड़, छैलसिंह राठौड़, राजपालसिंह, अजीतसिंह, भरतसिंह समेत अन्य ने ज्ञापन में लिखा है कि शिविर लगाए जाएं ताकि पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी व अन्य कर्मचारी एक ही छत के नीचे बैठकर प्रमाण पत्र जारी कर सके।


भर्तियों में नहीं मिलेगा लाभ
ईडब्ल्यूएस EWS certificate के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों का कहना है कि प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने के दो माह बाद भी प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है। आवेदन पूरी तरह सही होने के बावजूद कोई कमी बताकर आवेदन वापस लौटाया जा रहा है जिसके कारण उन्हें उपखंड अधिकारी कार्यालय के चक्कर काटने पड़़ रहे हैं। एक आवेदक ने बताया कि उनके फार्म में माता के नाम के विकल्प में नाम भरा हुआ है इसके बावजूद उनका फार्म इस टिप्पणी के साथ लौटा दिया गया कि आवेदन में माता का नाम भरें। प्रमाण पत्र जारी नहीं किए जाने से उन्हें भर्तियों में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है जबकि प्रदेश व जिले में अन्य स्थानों पर प्रमाण पत्र जारी किए जा रहे हैं।


प्रवेश के लिए विकल्प ही नहीं
इसी प्रकार युवाओं ने राज्यपाल प मुख्यमंत्री के नाम संबोधित कलक्टर को सौंपे ज्ञापन में लिखा है किराजस्थान पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय बीकानेर की ओर से प्रायोजित पशु पालन डिप्लोमा पाठ्यक्रम वर्ष 2019 में प्रवेश पाने वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को ईडब्ल्यूएस श्रेणी EWS Category के चयन का विकल्प नहीं दिया गया है। इसके कारण इस श्रेणी में आने वाले अभ्यर्थी प्रवेश से वंचित रहे रहे हैं। द्विवर्षीय पाठ्यक्रम में ईडब्ल्यूएस का विकल्प लागू किया जाए।

Home / Nagaur / ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिर चक्कर काट रहे आवेदक, शिविर लगाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो