जिप सीईओ पर भारी पड़े सरपंच, ग्रामसेवकों का निलम्बन वापस

राजस्थान के नागौर में ग्रामसेवकों को निलंबित करने के मामले में सीईओ पर भारी पड़े सरपंच, बहाल हुआ ग्रामसेवकों का निलम्बन...

By: Dharmendra gaur

Published: 09 Dec 2017, 06:45 PM IST

नागौर. गत दिनों निर्माण कार्यों में अनियमितता के चलते निलम्बित किए गए कनिष्ठ लिपिक, ग्रामसेवक का निलम्बन वापस ले लिया गया है। शुक्रवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएल मीणा ने इस संबंध में आदेश जारी किए। गौरतलब है कि ग्रामसेवकों, कनिष्ठ लिपिक व जेटीए के निलम्बन को द्वेषतापूर्ण कार्रवाई बताते हुए जिला सरपंच संघ ने सरकारी कार्यों का बहिष्कार कर मस्टररोल लौटाते हुए कलक्टर से मुलाकात कर निलम्बन रद्द करने की मांग की थी।
ग्रामसेवक की बदली पंचायत
सीईओ मीणा ने ग्राम पंचायत खजवाना के कनिष्ठ लिपिक रामेश्वर लाल मेघवाल को निलम्बन से बहाल कर विभागीय जांच लम्बित रखते हुए जिला परिषद मुख्यालय से उसका स्थानांतरण ग्राम पंचायत शीलगांव किया है। खजवाना के ग्रामसेवक को निलम्बन से बहाल कर जिला परिषद से ग्राम पंचायत ग्वालू में जबकि गोठड़ा के ग्रामसेवक सेवाराम को निलम्बन से बहाल कर उसे जिला परिषद से खींवसर पंचायत समिति के ढींगसरा में ग्रामसेवक के रिक्त पद पर लगाया है।

................................................................................................................................................................................
ग्राम सचिव को पाबंद करने की मांग
भाकरोद निवासी सुरेन्द्र भाकल ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर ग्राम सचिव को ग्राम पंचायत में ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए पाबंद करने की मांग की है। ज्ञापन में लिखा है कि भाकरोद ग्राम सचिव पिछले कई दिनों से ग्राम पंचायत मुख्यालय पर नहीं आ रही हैं। पूर्व सचिव का कहना है कि वह चार्ज देने को तैयार है लेकिन ग्राम सचिव आते ही नहीं है। भाकल ने कलक्टर से मांग की है कि ग्राम सचिव को पंचायत मुख्यालय पर ड्यूटी देने के लिए पाबंद किया जाए।
गहलोत कल आएंगे कुचामन
राजस्थान राज्य भण्डार व्यवस्था निगम के अध्यक्ष जनार्दनसिंह गहलोत 10 दिसम्बर को नागौर जिले की यात्रा पर रहेंगे। राज्य सरकार में केबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त जनार्दनसिंह गहलोत रविवार को सुबह आठ बजे जयपुर से रवाना होकर साढ़े दस बजे कुचामन सिटी तथा 11.45 बजे मौलासर पहुंचेंगे। वे यहां से वापस दोपहर तीन बजे जयपुर के लिए रवाना होंगे।

Dharmendra gaur Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned