scriptदो करोड़ की ठगी का आरोपी नानकदास चाहता था जायल से विधायक का चुनाव लड़ना | Patrika News
नागौर

दो करोड़ की ठगी का आरोपी नानकदास चाहता था जायल से विधायक का चुनाव लड़ना

Nanakdas, accused of fraud

नागौरMay 16, 2024 / 01:22 pm

Ravindra Mishra

nagaur nagaur news

ठगी का आरोपी नानकदास

– भाजपा का टिकट नहीं मिला तो राज्यसभा सदस्य के जुगाड़ में दिल्ली में डाला डेरा

– टी बोर्ड सदस्य बनने के बाद अधिकांश समय रहता था दिल्ली

नागौर-बड़ीखाटू. राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर एक व्यक्ति से दो करोड़ की ठगी के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गत रविवार को गिरफ्तार किए गए बड़ीखाटू के कबीर आश्रम के संत नानकदास को लेकर कस्बे में कई तरह की चर्चाएं है। बताया जाता है कि नानकदास का भक्ति की जगह राजनीति की ओर झुकाव ज्यादा होने लगा था। इसके लिए वह पूरे जोर शोर से जुटा हुआ था। राजनीति में उच्च स्तर पर जाने के लिए वह आश्रम में कम अधिकांश समय दिल्ली में रहकर राजनेताओं से रसूखात बढ़ाने में लगा था। 2017 में नानकदास को वाणिज्य विभाग के टी बोर्ड का सदस्य बनाया गया था।
इसके बाद से नानकदास नि:शुल्क हवाई यात्रा, कोलकाता में मीटिंग के दौरान सम्पूर्णनि3शुल्क सुविधाओं का लाभ उठाने लगा। सूत्रों ने बताया कि टी बोर्ड सदस्य के रूप में तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद राजनीति में आगे बढ़ने की इच्छा बढ़ने लगी। भाजपा के टिकट पर जायल विधानसभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव लडने का मानस बनाया और टिकट के लिए दावेदारी पेश की। साथ ही विधानसभा चुनाव से पहले क्षेत्र में कई जगह प्रतिभा सम्मान समारोह व पार्टी के कई कार्यक्रम आयोजित करवाए, ताकि पार्टी कार्य को देख टिकट दे सके।
आश्रम में रखा नशा मुक्ति पर्यावरण सुधार कार्यक्रम

नानकदास ने छापरी डूंगरी पर बने कबीर आश्रम में नशा मुक्ति, पर्यावरण सुधार व प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजन किया जिसमें प्रदेश के साथ दिल्ली की कई राजनीति हस्तियां, मंत्री व पूर्वमंत्री शामिल हुए। उसके बाद संत ने अपने विचारों को राजनीति से जोड़ना शुरू कर दिया। वह लगातार मंत्री- विधायकों के संपर्क में रहने लगा।
नई दिल्ली में रहकर उच्च स्थान पाना चाहता था

जायल से टिकट नहीं मिलने पर नानक दास ने नई दिल्ली में विश्व कबीर पुरस्कार समारोह आयोजित कर देशभर की प्रतिभाओं को सम्मानित किया। इन कार्यक्रमों के जरिये उसकी कई नेताओं से पहचान हो गई। पिछले एक वर्ष से वह नई दिल्ली में रहने लगा था।

Hindi News/ Nagaur / दो करोड़ की ठगी का आरोपी नानकदास चाहता था जायल से विधायक का चुनाव लड़ना

ट्रेंडिंग वीडियो