scriptअब ग्राहक सेवा केन्द्र देंगे आपको पैसा…! | Now the customer service center will give you money ... | Patrika News
नागौर

अब ग्राहक सेवा केन्द्र देंगे आपको पैसा…!

बैंक के साथ ग्राहक सेवा केन्द्र से भी मिलेगी सुविधा

नागौरApr 24, 2018 / 12:00 pm

Sharad Shukla

No cash in ATM-bank Being forced to marry in borrowing compulsions

No cash in ATM-bank Being forced to marry in borrowing compulsions

नागौर. जिले के बैंकों में बढ़ती भीड़ को कम करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने डेढ़ सौ से अधिक ग्राहक सेवा केन्द्र खोल दिए हैं। यह ग्राहक सेवा बैंक मिनी बैंक की तर्ज पर ही काम करेंगे। इनमें से 20 हजार रुपए तक की निकासी कोई भी खाताधारक कर सकेगा। इसमें पेंशनर भी शामिल हैं। बैंक प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि इससे लोगों को बैंक तक आने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। छोटी राशि की निकासी बिना बैंक आए ही की जा सकेगी। स्टेट बंैक ऑफ इंडिया के अधिकारियों के अनुसार बैंक के जिले भर की शाखाओं में दो से तीन साल में खाताधारकों की संख्या बढ़ी है। ऐसे में बैंक में बढ़ती भीड़ का दबाव कम करने के लिए जिले में 174 ग्राहक सेवा केन्द्र खोले गए हैं।
बैंकों से कम होगा दबाव
एसबीआई अधिकारियों का कहना है कि ग्राहक सेवा केन्द्र खोलने से खाताधारकों को निश्चित रूप से न केवल सुविधा मिलेगी, बल्कि बैंक जाना नहीं पड़ेगा। विशेषकर बुर्जुग, दिव्यांग व महिलाओं को इससे सुविधा होगी। एसबीआई के बैंक अधिकाअरियों का कहना है कि ग्राहक सेवा केन्द्र दिए जाने से पहले उच्च स्तर उपभोक्ताओं से जुड़े सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा हुई। इसमें ग्राहक सेवा केन्द्र से जुड़े सभी विषयों को शामिल किया गया। विशेषकर खाताधारक बैंक नहीं आकर ग्राहक सेवा केन्द्र जाए तो उसे कितनी सुविधा मिलेगी। सेवा केन्द्रों में इसलिए नए खाते खोलने, राशि जमा व निकासी करने के साथ ही पेंशनधारकों की समस्याओं को भी शामिल किया गया।

कहां, कितने ग्राहक सेवा केन्द्र
क्षेत्र संख्या
डीडवाना 12
लाडनू 14
मकराना 16
कुचामनसिटी 15
मेड़तासिटी 9
छोटीखाटू 5
मारवाड़ मूण्डवा 4
नागौर 10
डेगाना 5
इसके अलावा खींवसर, परबतसर, जायल, नावां, डेह, जसवंतगढ़, श्रीबालाजी, भेड़, भाकरोद, कुचेरा, गोटन, थांवला, राजोली, धनकोली आदि जगहों पर भी ग्राहक सेवा केन्द्र खोले गए हैं।
इनका कहना
&खाताधारकों की सुविधा के लिए एसबीआई ने जिले में डेढ़ सौ से अधिक ग्राहक सेवा केन्द्र खोले हैं।
दिनेशचन्द्र गोयल, क्षेत्रीय प्रभारी अधिकारी कार्यालय एसबीआई नागौर

Home / Nagaur / अब ग्राहक सेवा केन्द्र देंगे आपको पैसा…!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो