scriptसामाजिक गतिविधियों से व्यक्तित्व में निखार | Personality Reforms in Social Activities | Patrika News
नागौर

सामाजिक गतिविधियों से व्यक्तित्व में निखार

जायल. राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत हरा भरा एवं स्वच्छ महाविद्यालय थीम पर एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया

नागौरJul 23, 2019 / 05:43 pm

Ravindra Mishra

National Service Scheme Camp Launched

National Service Scheme Camp Launched


जायल.शिविर का शुभारंभ करते हुए प्राचार्या डॉ. शिखा अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों से व्यक्तित्व में निखार आता है। नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए विद्याार्थियों से अधिकाधिक पौधरोपण करके इनके संरक्षण का संकल्प दिलाया, एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी सहायक प्रोफेसर भंवरलाल ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत पंजीयन, उद्देश्य व गतिविधियों संबधी जानकारी देते हुए सभी विद्यार्थियों से हरा भरा व स्वच्छ महाविद्यालय अभियान में सक्रिय भागीदारी का आग्रह किया। इस दौरान सहायक प्रो. डॉ. सुनीता बेनिवाल, अविनाश व्यास, डॉ. सुनील चौधरी, राकेश कुमार, रमेश कुमार कुल्हरी, उर्मिला लोरा, छात्र संघ अध्यक्ष सुरेंद्र महिया ने विचार व्यक्त किये, हरा भरा महाविद्यालय अभियान के तहत सघन पौधरोपण किया गया।
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
पुलिस को सौंपने के बावजूद चोरी के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने से नाराजगी
जायल. सिलारिया के ग्रामीणों ने रंगे हाथों चोरी करते पकड़े जाने के बावजूद आरोपी के खिलाफ कारवाई नहीं होने पर रविवार को आक्रोश जताया। जिला परिषद् सदस्य अणदाराम मेघवाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार मेघवाल को ज्ञापन देकर चोरी के राजफाश की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि 18 जुलाई की रात को सांवताराम जाट के घर एक लाख 72 हजार नकदी चुराकर दो चोर मौके से भागने लगे, लेकिन परिजनों ने पीछाकर एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि दूसरा नकदी लेकर फरार हो गया। ग्रामीणों ने चोरी के आरोपी को पुलिस थाना बड़ीखाटू के सुपुर्द कर मुकदमा दर्ज करवाया था।

Home / Nagaur / सामाजिक गतिविधियों से व्यक्तित्व में निखार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो