scriptकुचामन में सक्रिय है ये गैंग, करतूत देख आप भी रह जाएंगे दंग | Petrol Theft Gang is Active in Kuchaman city | Patrika News
नागौर

कुचामन में सक्रिय है ये गैंग, करतूत देख आप भी रह जाएंगे दंग

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरOct 03, 2018 / 11:03 pm

Rudresh Sharma

indian railway crime news

आजमगढ़ क्राइम की खबरें

कुचामनसिटी. शहर में पिछले एक माह से वाहन चोरी के अलावा चौपहिया वाहनों से ईंधन चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह रात के समय घरों के बाहर खड़े चौपहिया वाहनों के फ्यूल टैंक में जाने वाला पाइप काटकर तेल चोरी कर रहे हैं। शहर में विगत कई दिनों में चौपहिया वाहनों से तेल चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। हाल ही में शहर की न्यू कॉलोनी, डीडवाना रोड और स्टेशन रोड के आस-पास की गलियों में बाहर खड़ी गाडिय़ों में से तेल चोरी की वारदातें हो रही हैं। यह चोर घरों के बाहर खड़ी गाड़ी के नीचे फ्यूल टैंक में जाने वाली प्लास्टिक की पाइप को काटने के बाद टंकी में भरा डीजल-पेट्रोल निकाल लेते है।
तेल चोरी होने के बाद वाहन मालिक को इसकी भनक तब लगती है जब उसे पता चलता है कि गाड़ी में तेल नहीं है। तेल चोरी होने के बाद भी कई बार गाड़ी मालिक को इसकी भनक नहीं लगती और जब पेट्रोल पम्प पर तेल डलवाया जाता है और तेल सडक़ पर बहता है जब इसकी जानकारी लगती है गाड़ी में फ्यूल टैंक का पाइप कटा हुआ है।

कैमरे में कैद हुए आरोपी
शहर की न्यू कॉलोनी निवासी मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि पिछले दिनों तेल चोर गिरोह के तीन युवाओं ने घर के बाहर गाड़ी के पास आकर मोटरसाइकिल रोकी और हाथ में प्लास्टिक का कैन लिए उतर कर गाड़ी में से पाइप काट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरो के सीसीटीवी फुटेज भी कैमरे में कैद हो गए। फुटेज में तीन आरोपी साफ नजर आ रहे हैं। जिनमें से एक के साथ में प्लास्टिक का कैन और एक गाड़ी के पास है। गिरोह के सदस्य मोटरसाइकिल लेकर आते है वारदात को अंजाम देते है। पिछले दिनों कुचामन कॉलेज के सामने भी अज्ञात तेल चोर गिरोह के लोगों ने एक गाड़ी की पाइप काटकर करीब २ हजार रुपए का तेल चोरी कर लिया। इसी प्रकार शहर के सीकर बस स्टेण्ड के पास भी हाल ही में एक युवक की गाड़ी से तेल चोरी हुआ है। कुचामन कॉलेज के सामने स्थित एक गैराज के संचालक ने बताया कि पिछले एक माह में करीब ४० से ५० गाडिय़ां फ्यूल टैंक की पाइप कटने के बाद आई है। इसी प्रकार शहर में अन्य मोटर गैराज संचालकों ने बताया कि शहर में इन दिनों तेल चोर गिरोह सक्रिय है जो रात के समय तेल चोरी की वारदतों को अंजाम दे रहे हैं।

पुलिस को नहीं जानकारी
शहर में बढ रही तेल चोरी की वारदातें पुलिस की गश्त की पोल खोल रही है। पुलिस की लापरवाही के चलते शहर में चोरी की वारदातों को बढावा मिल रहा है। तेल चोरी के साथ-साथ शहर में मोटरसाइकिल चोर गिरोह भी सक्रिय है। शहर में प्रतिदिन मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं हो रही है, इसके बावजूद पुलिस आरोपियों को पकडऩे में नाकाम है। खास बात यह है कि जहां तेल चोरी की घटना आम आदमी की जुबान पर हैं वहीं पुलिस अब तक इससे बेखबर बनी हुई है। हालांकि पुलिस के पास सभी सुचनाएं है लेकिन पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए बेखबर बन रही है।

इनका कहना-
हां, तेल चोरी की चर्चा जरुर सुनी थी, लेकिन हमारे पास तेल चोरी की कोई शिकायत नहीं आई है। यदि शिकायत आएगी तो मामला दर्ज कर जांच करेंगे।
सूर्यभानसिंह, थानाधिकारी, कुचामन

Home / Nagaur / कुचामन में सक्रिय है ये गैंग, करतूत देख आप भी रह जाएंगे दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो