scriptदेह व्यापार का खुलासा होने पर उड़ी पुलिस की नींद | Police fell asleep when prostitution was exposed | Patrika News
नागौर

देह व्यापार का खुलासा होने पर उड़ी पुलिस की नींद

खबर से मची खलबली: पुलिस ने मसाज पार्लर और कैफे पर पहुंच कर की जांच

नागौरSep 14, 2021 / 05:59 pm

Rudresh Sharma

Kuchaman News

कुचामन में संचालित कैफे में बैठे युवक-युवती से पूछताछ करती पुलिस।,कुचामन में संचालित कैफे में बैठे युवक-युवती से पूछताछ करती पुलिस।,कुचामन में संचालित कैफे में बैठे युवक-युवती से पूछताछ करती पुलिस।

कुचामनसिटी. शहर के मसाज पार्लर, होटलों और कैफे में चल रहे देह व्यापार को लेकर पत्रिका के स्टिंग ऑपरेशन से पुलिस महकमा हरकत में आ गया, वहीं मसाज पार्लर व कैफे संचालकों में खलबली मच गई। कैफे संचालकों ने तो आनन फानन में अपनी केबिनों पर लगे दरवाजे व पर्दे हटवा लिए। हालांकि पुलिस ने एक दर्जन कैफे का निरीक्षण कर केबिनें हटाने के निर्देश दिए हैं।
पत्रिका के सोमवार के अंक में इस संबंध में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होने पर पूरे शहर में इस स्टिंग ऑपरेशन की चर्चा रही। वहीं पुलिस महकमे में हलचल मच गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशराम चौधरी के निर्देश पर थानाधिकारी रामवीर जाखड़ ने पुलिस जाप्ते के साथ मसाज पार्लरों पर पहुंच कर युवतियों की जानकारी और तलाशी ली। हालांकि समाचार प्रकाशित होने के बाद सोमवार को मसाज पार्लरों में ना तो कोई ग्राहक पहुंचे और ना ही किसी तरह की गतिविधियों का संचालन हुआ। ऐसे में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। अब पुलिस के आला अधिकारी नियमित निगरानी रखने और ठोस कार्रवाई की बात कह रहे हैं, लेकिन पुलिस की मिलीभगत के बिना शहर में इतने बड़े स्तर पर देहव्यापार होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। इधर, पुलिस ने शहर के विभिन्न कॉम्प्लैक्स व मुख्य मार्गों के कैफे में भी पहुंच कर निरीक्षण किया। खबर छपने के बाद कैफे संचालक सतर्क हो गए और उन्होंने केबिनों के पर्दे व दरवाजे हटा दिए।
केबिन हटाने के निर्देश
थानाधिकारी रामवीर जाखड़ ने बताया कि सोमवार को एक दर्जन से अधिक कैफे व मसाज पार्लरों का निरीक्षण कर हिदायत दी गई है। कैफे संचालकों को प्राइवेट केबिन हटाने के निर्देश दिए गए हैं। अब निरीक्षण के दौरान प्राइवेट केबिन मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
समाजसेवी संगठनों ने जताया विरोध
पत्रिका के स्टिंग ऑपरेशन में देहव्यापार का खुलासा होने के बाद शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के साथ ही निजी शिक्षण संस्थान व निजी डिफेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी रोष जताते हुए पुलिस की ओर से ठोस कार्रवाई की मांग की है। डिफेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष सुलतान सिंह कल्याणपुरा व स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविन्दराम शेषमा ने संयुक्त रूप से प्रशासन को पत्र लिखकर मसाज पार्लर व कैफे में संचालित अनैतिक गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग की है। इधर, रालोपा सदस्य भूराराम शेषमा ने भी आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।
एसडीएम ने दिए कार्रवाई के आदेश
पत्रिका में खुलासे के बाद उपखण्ड अधिकारी बाबूलाल जाट ने थानाधिकारी रामवीर जाखड़ को मसाज पार्लरों में देह व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई करने व कैफे संचालकों को नियमानुसार ही रेस्टोरेंट संचालित करने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए हैं।
कल भाजपा करेगी विरोध प्रदर्शन
शहर में संचालित अवैध कैफे व मसाज पार्लरों में देह व्यापार के विरोध में भाजपा की ओर से बुधवार को विरोध प्रदर्शन कर उपखण्ड अधिकारी के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। मण्डल अध्यक्ष मूलचंद बागड़ा ने बताया कि कांग्रेस सरकार के शासन में शहर में इस तरह की अनैतिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है। जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता बुधवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन देंगे। इसके बाद भी अनैतिक कार्य नहीं रुकेंगे तो पार्टी की तरफ से आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो