scriptनावां में सुबह सुबह क्‍यों सडक पर आ गए लाेेग…देखिए वीडियो | Protest against administration in nawa nagaur | Patrika News
नागौर

नावां में सुबह सुबह क्‍यों सडक पर आ गए लाेेग…देखिए वीडियो

उपखण्ड क्षेत्र में हजारों बेसहारा गोवंश को लेकर कोई ठोस योजना नहीं, क्षेत्र में गोवंश से हो रही निरंतर दुर्घटनाएं

नागौरFeb 23, 2021 / 01:14 pm

Rudresh Sharma

Cattle on the road in bhilwara

Cattle on the road in bhilwara

नावां में सडक पर बेहारा गोवंश को लेकर शहर के युवाओं व नगरवासियों ने मंगलवार सुुुबह प्रदर्शन किया. मुर्दाबाद के नारे लगाए, ज्ञापन देने गए सुबह 9:30 बजे नगरवासियो को कोई भी अधिकारी नहीं मिलने से किया विरोध। यहांं सुबह 9:30 से 10:45 तक एसडीएम, तहसीलदार कोई नहीं मिलने पर शहरवासियों ने नारे बाजी करते हुए बिना ज्ञापन देते हुए वापस लौटे।
उपखण्ड क्षेत्र में हजारों बेसहारा गोवंश को लेकर कोई ठोस योजना नहीं, क्षेत्र में गोवंश से हो रही निरंतर दुर्घटनाएं
नावां शहर. नावां शहर व आसपास के गांवों में हजारों गोवंश भूख-प्यास से व्याकुल होकर सडक़ों पर भटक रहे हैं। लेकिन नगर पालिका इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं है और न ही विभिन्न गोशाला संचालक लावारिस गोवंश को गौ शालाओं में लेने को लेकर गंभीर दिखाई दे रहे हैं। नतीजतन सडक़ों पर बैठे गौ वंश शहर की यातायात व्यवस्था को प्रभावित कर रहे हैं। इसके साथ ही आए दिन दुपहिया वाहन चालक इनकी चपेट में आकर चोटिल हो रहे हैं।
वहीं शहर में पैदल चलने वालों को भी इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
शहर में हाइवे और बाइपास से लेकर अंदरूनी हिस्सों तक को देखा जाए तो सैकड़ों लावारिस गोवंश भटकते नजर आ जाएंगे। पत्रिका टीम ने शहर में लावारिस गोवंश के मुद्दे पर पड़ताल की तो शहर की तंग गलियों से लेकर हाइवे तक सैकड़ों गोवंश भटकते देखे गए। शहर के सीकर रोड, राजकीय हॉस्पिटल रोड, न्यू कॉलोनी, बालिका चौराहा, बस स्टैंड तथा रोड, पुराना बस स्टैंड, रामलक्ष्मण कॉलोनी, एसडीएम कार्यालय के सामने, पालिका कार्यालय के सामने, जोगीयों के आसन, गंगा सागर रोड सहित शहर की अधिकांश कॉलोनियों में लावारिस गो वंश झुण्ड में भटकते नजर आए। लेकिन नावां में योगेश कुमावत की मौत के बाद भी कोई विशेष हरकत में नजर नहीं आई।
इससे यह प्रतीत होता है कि सरकार घोषणाएं व अधिकारी बैठकों में समय व्यतीत कर रहे हैं। लेकिन जनता को कोई परेशानी होती है तो उसको स्वंय को ही भुगतना पड़ रहा है।

Home / Nagaur / नावां में सुबह सुबह क्‍यों सडक पर आ गए लाेेग…देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो