नावां में सुबह सुबह क्‍यों सडक पर आ गए लाेेग...देखिए वीडियो

उपखण्ड क्षेत्र में हजारों बेसहारा गोवंश को लेकर कोई ठोस योजना नहीं, क्षेत्र में गोवंश से हो रही निरंतर दुर्घटनाएं

By: Rudresh Sharma

Published: 23 Feb 2021, 01:14 PM IST

नावां में सडक पर बेहारा गोवंश को लेकर शहर के युवाओं व नगरवासियों ने मंगलवार सुुुबह प्रदर्शन किया. मुर्दाबाद के नारे लगाए, ज्ञापन देने गए सुबह 9:30 बजे नगरवासियो को कोई भी अधिकारी नहीं मिलने से किया विरोध। यहांं सुबह 9:30 से 10:45 तक एसडीएम, तहसीलदार कोई नहीं मिलने पर शहरवासियों ने नारे बाजी करते हुए बिना ज्ञापन देते हुए वापस लौटे।

उपखण्ड क्षेत्र में हजारों बेसहारा गोवंश को लेकर कोई ठोस योजना नहीं, क्षेत्र में गोवंश से हो रही निरंतर दुर्घटनाएं
नावां शहर. नावां शहर व आसपास के गांवों में हजारों गोवंश भूख-प्यास से व्याकुल होकर सडक़ों पर भटक रहे हैं। लेकिन नगर पालिका इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं है और न ही विभिन्न गोशाला संचालक लावारिस गोवंश को गौ शालाओं में लेने को लेकर गंभीर दिखाई दे रहे हैं। नतीजतन सडक़ों पर बैठे गौ वंश शहर की यातायात व्यवस्था को प्रभावित कर रहे हैं। इसके साथ ही आए दिन दुपहिया वाहन चालक इनकी चपेट में आकर चोटिल हो रहे हैं।

वहीं शहर में पैदल चलने वालों को भी इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
शहर में हाइवे और बाइपास से लेकर अंदरूनी हिस्सों तक को देखा जाए तो सैकड़ों लावारिस गोवंश भटकते नजर आ जाएंगे। पत्रिका टीम ने शहर में लावारिस गोवंश के मुद्दे पर पड़ताल की तो शहर की तंग गलियों से लेकर हाइवे तक सैकड़ों गोवंश भटकते देखे गए। शहर के सीकर रोड, राजकीय हॉस्पिटल रोड, न्यू कॉलोनी, बालिका चौराहा, बस स्टैंड तथा रोड, पुराना बस स्टैंड, रामलक्ष्मण कॉलोनी, एसडीएम कार्यालय के सामने, पालिका कार्यालय के सामने, जोगीयों के आसन, गंगा सागर रोड सहित शहर की अधिकांश कॉलोनियों में लावारिस गो वंश झुण्ड में भटकते नजर आए। लेकिन नावां में योगेश कुमावत की मौत के बाद भी कोई विशेष हरकत में नजर नहीं आई।

इससे यह प्रतीत होता है कि सरकार घोषणाएं व अधिकारी बैठकों में समय व्यतीत कर रहे हैं। लेकिन जनता को कोई परेशानी होती है तो उसको स्वंय को ही भुगतना पड़ रहा है।

Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned