scriptयहां पति-पत्नी बने सरकार का हिस्सा तो रचना के हाथ शहरी सरकार की बागडोर | Rachana of Congress became Chairmen in Didwana Municipal Corporation | Patrika News
नागौर

यहां पति-पत्नी बने सरकार का हिस्सा तो रचना के हाथ शहरी सरकार की बागडोर

राजस्थान के नागौर जिले की डीडवाना नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की रचना निर्वाचित।

नागौरNov 26, 2019 / 08:45 pm

Dharmendra gaur

यहां पति-पत्नी बने  सरकार का हिस्सा तो रचना के हाथ शहरी सरकार की बागडोर

Rachana of Congress became Chairmen in Didwana Municipal Corporation

डीडवाना. शहर में मंगलवार को पालिकाध्यक्ष के लिए सम्पन्न हुई चुनाव प्रक्रिया ने अब तक की सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। मतदान के बाद हुई मतगणना के पश्चात कांग्रेस प्रत्याशी रचना होलानी को 32 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा की नेहा सैनी को 8 मत प्राप्त हुए, रोचक बात यह भी रही कि निर्दलीय प्रत्याशी नफीसा बानो को स्वयं का मत भी प्राप्त नहीं हुआ। ज्ञात रहे कि पालिकाध्यक्ष के लिए शहर की नगरपालिका सभागार में मंगलवार को पालिकाध्यक्ष के लिए चुनाव हुए।
साढे दस बजे मतदान प्रक्रिया शुरू

इससे पूर्व रिटर्निंग अधिकारी अंशुलसिंह बेनीवाल व पर्यवेक्षक राजपालसिंह यादव ने पार्षदों की एक बैठक लेते हुए उन्हे मतदान के समय ध्यान रखने वाली जानकारी से अवगत कराया। लगभग साढे दस बजे मतदान प्रक्रिया शुरू की गई। लगभग साढ़े बारह बजे मतगणना शुरू करते हुए कुछ ही देर में मतों की गिनती को खत्म करते हुए रिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव परिणाम की घोषणा की। जीत की सूचना के बाद नगरपालिका के सामने विधायक चेतनसिंह चौधरी की उपस्थिति में जमकर आतिशबाजी व नारेबाजी हुई।
खुद को भी नहीं दिया वोट

पालिकाध्यक्ष के लिए कांग्रेस व भाजपा सहित निर्दलीय उम्मीदवार नफीसा बानो ने भी नामांकन दाखिल किया हुआ था। दिलचस्प बात यह रही कि नफीसा ने स्वयं को भी मत नहीं दिया। चुनाव परिणाम के अनुसार कांग्रेस की रचना होलानी को 32 व भाजपा प्रत्याशी नेहा सैनी को 8 मत प्राप्त हुए। जिससे स्पष्ट हुआ कि निर्दलीय प्रत्याशी नफीसा ने अपना स्वयं का मत भी दूसरे प्रत्याशी को दिया।
पति-पत्नी दोनों एक साथ निभाएंगे भागीदारी

नवगठित पालिका बोर्ड में एक महिला व एक पुरुष पार्षद ऐसे भी है जो कि पति-पत्नी हैं। वार्ड 6 से नवनिर्वाचित पार्षद गंगादेवी मोट व वार्ड 24 से पार्षद रघुनाथदास मोट पति-पत्नी हैं। गंगादेवी ने कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के रूप में वार्ड नम्बर 6 से व रघुनाथदास मोट ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में वार्ड 24 से पार्षद का चुनाव लड़ा। दोनों ही जीत गए और अब शहर के विकास में जीवन के अन्य कार्यो के साथ ही विकास में भी कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे।

Home / Nagaur / यहां पति-पत्नी बने सरकार का हिस्सा तो रचना के हाथ शहरी सरकार की बागडोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो