scriptनागौर में सियासी पारा परवान पर, भाजपा छोड़ बेनीवाल की पार्टी में शामिल हुए नेता, 100 सीटों पर जीत का दावा | Rajasthan election BJP leaders join Hanuman Beniwal party in Nagaur | Patrika News
नागौर

नागौर में सियासी पारा परवान पर, भाजपा छोड़ बेनीवाल की पार्टी में शामिल हुए नेता, 100 सीटों पर जीत का दावा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

नागौरNov 15, 2018 / 11:06 am

Nakul Devarshi

Rajasthan election BJP leaders join Hanuman Beniwal party in Nagaur
नागौर।

राजस्थान के नागौर में इन दिनों सियासी पारा कुछ ज़्यादा ही गर्माया हुआ है। खींवसर विधायक व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल जहां बुधवार को नामांकन दाखिल कर औपचारिक तौर पर चुनावी मैदान में उतर गए हैं, वहीं भाजपा से उतारे गए प्रत्याशी को लेकर पुरज़ोर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। वहीं नागौर विधायक हबीबुर्रहमान का भाजपा छोड़ कांग्रेस का ‘हाथ’ थामना भी स्थानीय कांग्रेसियों को रास नहीं आ रहा है। इस बीच ज़िले में ‘आयाराम-गयाराम’ का सिलसिला भी शुरू हो गया है।
इन नेताओं ने भाजपा छोड़ थामा बेनीवाल की पार्टी का दामन
भारतीय जनता पार्टी के विशेष आमंत्रित सदस्य और जिला भाजपा कार्यकारिणी सदस्य नूर मोहम्मद गौरी ने हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ज्वाइन कर ली है। उनके साथ ही मेड़ता नगर पालिका के पूर्व चेयरमेन अनिल थानवी ने भी भाजपा छोड़कर ‘रालोपा’ का दामन थामा है।


बेनीवाल ने किया जीत का दावा
नामांकन भरने से पहले हुई सभा को सम्बोधित करते हुए हनुमान बेनीवाल ने नागौर ज़िले की सभी की सभी सीटों पर जीत का दावा किया। यही नहीं प्रदेश की कम से कम 100 सीटों पर भी जीत हासिल करने का दावा किया गया है।

इससे पहले खींवसर विधायक व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को नागौर जिले की खींवसर विधानसभा से नामांकन दाखिल किया। रालोपा के संयोजक व विधायक बेनीवाल ने खींवसर उपखण्ड मुख्यालय पर नामांकन दाखिल करने से पहले नागौर के मानासर पर स्थित पशु प्रदर्शनी स्थल पर जन सभा को संबोधित किया।
बेनीवाल ने कहा कि उन्होंने अपने 10 सालों के कार्यकाल में जनता को विकास की मूलभूत धारा में जोडऩे का काम किया। चिकित्सा, सड़क, नहरी पानी सहित विकास के विभिन्न मामलों में खींवसर विधानसभा को आगे लाने का प्रयास किया।
बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में जनता परिवर्तन चाह रही है और 36 कौम के सहयोग व आशीर्वाद से हम सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि टिकटों की प्रथम सूची की तैयारी अंतिम पड़ाव में है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद पहली सूची जारी करेंगे।
भाजपा नेताओं ने सौंपे इस्तीफे
नागौर की मेड़ता विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद बगावत का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा। यहां सेन भवन में हुई बैठक के दौरान भाजपा के दो जिला पदाधिकारी व एक शहर मंडल प्रवक्ता ने अपना इस्तीफा भेज दिया है। वहीं बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हमारा प्रत्याशी घोषित होने के बाद सामूहिक रूप से बैठक में मौजूद रहे बाकी बचे कार्यकर्ता भी इस्तीफा सौंप देंगे।
सेन भवन में हुई भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान चुनाव लडऩे की इच्छुक भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री स्टेफी चौहान ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के मान और सम्मान का ध्यान नहीं रखा गया है। पैनल में जिन तीन व्यक्तियों का नाम था, उन्हें टिकट नहीं देकर किसी अन्य को टिकट दिया गया है। ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया गया है, जो अपने क्षेत्र में सक्रिय नहीं है। मेड़ता की जनता विकास को लेकर जागरूक है। वह ऐसे व्यक्ति को विधायक बनाना चाहती है, जो विधानसभा में क्षेत्र की बात रख सके।
उन्होंने कहा कि टिकट के लिए रायशुमारी हुई थी और भी कई तरह के सर्वे किए गए थे, मगर उनके आधार पर टिकट फाइनल नहीं हुआ। इससे भाजपा कार्यकर्ता नाराज है। ऐसे में मजबूरन हमें इस्तीफा भेजना पड़ रहा है।
वहीं भाजपा के जिला (शहर) मीडिया प्रभारी जगदीश नायक ने कहा कि मेड़ता विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की ओर से भंवरलाल रिठाडिय़ा को जो टिकट दिया गया है, उसके विरोध में अपना इस्तीफा भेज रहा हूं और पार्टी के बड़े पदाधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि इस टिकट पर विचार किया जाए। अगर टिकट पर विचार नहीं होता है, तो मेरा इस्तीफा स्वीकार किया जाए।
मेड़ता मंडल प्रवक्ता राजीव पुरोहित ने भी मेड़ता विधानसभा क्षेत्र से घोषित हुए प्रत्याशी के विरोध में अपना इस्तीफा मंडल अध्यक्ष को भेजा। उन्होंने कहा कि अगर मेड़ता में भाजपा को विजयी बनना है, तो पार्टी को सक्रिय व मजबूत कार्यकर्ता को अवसर देना चाहिए।
न भाजपा, न कांग्रेस, हमारे प्रत्याशी को देंगे वोट
बैठक में मंडल महामंत्री पुखराज टाक ने कहा कि मेड़ता में टिकट गलत दिया गया है, इसका विरोध अभी तक कायम है और आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया है, कि हम न तो भाजपा को वोट देंगे और न ही कांग्रेस को। बैठक में मौजूद दावेदारी जताने वाले कार्यकर्ताओं में से जो चुनाव लड़ेगा, उसे वोट देंगे। जब हमारा प्रत्याशी खड़ा हो जाएगा तब फिर बैठक रखकर सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे। बुधवार को हुई बैठक के दौरान भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी नायक, महिला मोर्चा की जिला मंत्री चौहान व शहर मंडल प्रवक्ता पुरोहित ने अपने इस्तीफे भेजे। साथ ही पार्टी जिला परिषद सदस्य सरोज बावरी, दीनाराम बावरी ने पार्टी एवं सदस्यता से इस्तीफा देने की पेशकश की। सूत्रों के अनुसार बगावत करने वाले कई दावेदारों का रूझान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर भी दिखाई दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो