scriptजेएलएन में प्रसूता की मौत मामले में लिए बयान | Satatement of Doctor recorded in women died case of JLN Nagaur | Patrika News

जेएलएन में प्रसूता की मौत मामले में लिए बयान

locationनागौरPublished: Mar 16, 2019 11:59:50 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

http://www.patrika.com/nagaur-news

Father's death, son's name death certificate in nagaur JLN

पिता की मौत, बेटे के नाम बना दिया मृत्यु प्रमाण पत्र

अजमेर से आई टीम ने की पूछताछ
नागौर. जिला मुख्याालय स्थित जेएलएन अस्पताल में प्रसूता की मौत मामले में अजमेर से आए जांच दल ने चिकित्सकों व स्टॉफ के बयान दर्ज किए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की उप निदेशक डॉ. वंदना चौधरी, सुशील व तेजसिंह की टीम ने गत 12 नवम्बर 2018 को प्रसूति रोग विशेषज्ञ की लापरवाही से प्रसूता की मौत मामले में उस दिन ड्यूटी पर मौजूद प्रसूति रोग विशेषज्ञ व स्टॉफ से अलग-अलग पूछताछ कर बयान लिए। डॉ. चौधरी की टीम ने मामले में सभी के बयान लिखित रिकॉर्ड में लिए हैं। विस्तृत जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


निलंबन की रखी थी मांग
गौरतलब है कि जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में महिला चिकित्सक की लापरवाही से मुंदियाऊ गांव की प्रसूता संतोष की मौत हो गई थी। इसके बाद 13 नवम्बर को प्रसूता के परिजनों व ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर चिकित्सक को निलंबित करने की मांग की थी। परिजनों ने आरोप लगाया था कि डॉक्टर ने अस्पताल में भर्ती प्रसूता के इलाज में लापरवाही बरती। यदि समय पर उपचार मिल जाता तो उसकी जान बच जाती। बार-बार कहने के बावजूद मरीज का समय पर इलाज नहीं करने से उसकी मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो