scriptएक सौ चालीस किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त | Seize one hundred and forty kg illegal Doda pots | Patrika News
नागौर

एक सौ चालीस किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरOct 29, 2018 / 12:48 am

Ravindra Mishra

kuchera

illegal Doda pots

कुचेरा. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी के दौरान एक लग्जरी गाड़ी में से एक क्ंिवटल चालीस किलो अवैध डोडा पोस्त रविवार शाम को बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी सुनिल चौधरी ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर नाकाबंदी के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 89 पर पुनास फ ांटा के पास अजमेर की ओर से आ रही लग्जरी गाड़ी को रूकवाया तो उसमें अवैध डोडा पोस्त के बोरे भरे हुए मिलेे। गाड़़ी व डोडा पोस्त जब्त कर सूर्यनगर निवासी सदासुख पुत्र हड़मानराम को गिरफ्तार किया।

ये थे पुलिस टीम में
अवैध डोडा पोस्त जब्त करने की कुचेरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई में थानाधिकारी सुनिल चौधरी, हैडकांस्टेबल लिखमाराम, कांस्टेबल राजूराम, बलवीर, मेहराम, चेनाराम, प्रेमसुख की टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई की।
सात बोरों में था आठ लाख का डोडा पोस्त
पुलिस के अनुसार अवैध डोडा पोस्त सात बोरों में भरा हुआ था।
पुलिस बरामद किए गए अवैध डोडा पोस्त की किमत करीब छ लाख रुपए आंकी है। वहीं वर्तमान में क्षेत्र में बिक रहे अवैध डोडा पोस्त के भाव के अनुसार इसकी किमत आठ लाख रुपए तक हो सकती है।

इनका कहना है
अवैध डोडा पोस्त के बारे में सूचना मिलने पर नाकाबंदी की गई थी। अजमेर की ओर से लग्जरी गाड़ी को रूकवाने पर चालक ने गाड़ी भगाने की कोशिश की। पीछा कर गाड़ी को पकड़ा और तलाशी ली तो उसमें काले रंग के सात बोरों में अवैध डोडा पोस्त भरा था। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सदासुख निवासी विष्णुनगर बताया। अवैध डोडा पोस्त व गाड़ी जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। मामले की जांच मेड़तारोड़ थानाधिकारी पूरणमल मीणा करेंगे।

सुनिल चौधरी
थानाधिकारी पुलिस थाना कुचेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो