पत्रिका अभियान : श्रम की बूंदों से निखरेगी तालाबों की सूरत

पत्रिका अभियान : श्रम की बूंदों से निखरेगी तालाबों की सूरत

Dharmendra Gaur | Publish: May, 17 2019 10:11:31 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

पत्रिका का ‘आओ बचाएं झील-तालाब’ अभियान, संघ-संस्थाओं के साथ शहरवासी करेंगे श्रमदान

नागौर. सिमटते जल स्रोतों व गिरते भू जल स्तर से उपजने वाली स्थितियों से पार पाने के लिए परम्परागत जल स्रोतों का जल संरक्षण जरूरी है। जल संरक्षण को लेकर राजस्थान पत्रिका लम्बे समय से अमृतं जलम् अभियान के तहत राजस्थान समेत अन्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ समेत अन्य प्रदेशों में भी लोगों को जागरूक करता रहा है। इसी कड़ी में पत्रिका के ‘आओ बचाएं झील-तालाब’ अभियान के तहत जिले भर में जल स्रोतों के संरक्षण के लिए तालाबों में श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रविवार को नागौर में बख्तसागर तालाब व कुचामन में जाव की बावड़ी में श्रमदान से अभियान का आगाज होगा।


पत्रिका लगातार चला रहा मुहिम
राजस्थान पत्रिका व नगर परिषद के सयुंक्त तत्वावधान में शहर के ऐतिहासिक बख्तसागर तालाब पर रविवार सुबह सात बजे से श्रमदान होगा। इस अवसर पर नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी, आयुक्त जोधाराम विश्नोई, प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी, शहर की विभिन्न संस्थाओं व संगठनों के पदाधिकारी, स्कूल-कॉलेज विद्यार्थी, गो सेवी, पर्यावरण प्रेमी श्रमों की बूंदों से तालाब का स्वरूप निखारेंगे। गौरतलब है कि पत्रिका अभियान के तहत नगर परिषद ने झड़ा तालाब, बख्तसागर, प्रताप सागर व गिनाणी व समस तालाब में कार्य करवाए हैं।


जिले में इन स्थानों पर होगा श्रमदान
नागौर के अलावा रविवार को कुचामन में जाव की बावड़ी में सुबह साढ़े सात बजे , डीडवाना में सिंघी सरोवर में सुबह साढ़े सात बजे, मेड़ता सिटी के विष्णु सागर तालाब में दोपहर में तीन बजे,जायल की ग्राम पंचायत डेह में नोसर तालाब पर सुबह 8 बजे, डेगाना की ग्राम पंचायत कितलसर में खारिया की नाडी में सुबह 8 बजे, खींवसर के बैराथल कला मेंं मुख्य गंवई तालाब पर सुबह आठ बजे समेत अन्य स्थानों पर श्रमदान किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned