scriptखींवसर थानाधिकारी केसरसिंह नरूका लाइन हाजिर | SI Kesar Singh Naruka removed from the Khinwasar SHO | Patrika News

खींवसर थानाधिकारी केसरसिंह नरूका लाइन हाजिर

locationनागौरPublished: Aug 10, 2020 09:25:50 pm

Submitted by:

shyam choudhary

सीआई बृजेन्द्रसिंह को अस्थाई रूप से लगाया खींवसर

 Bhilwara Railway police will help through whats up

Bhilwara Railway police will help through whats up, Bhilwara Railway police will help through whats up, Bhilwara Railway police will help through whats up

नागौर. माणकपुर के पूर्व सरपंच मुन्नाराम को झूठे मुकदमे में फंसाने व रुपए लेने के आरोप के बाद विवाद में आए खींवसर थानाधिकारी केसरसिंह नरूका को नागौर एसपी श्वेता धनखड़ ने लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं उनके स्थान पर सीआई बृजेन्द्रसिंह को पूर्णतया अस्थाई रूप से खींवसर थानाधिकारी लगाया गया है।
गौरतलब है कि गत दिनों खींवसर थानाधिकारी ने माणकपुर के पूर्व सरपंच को 50 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पूर्व सरपंच की ओर से थानाधिकारी के खिलाफ डीजीपी के समक्ष शिकायत कर अफीम के मामले में झूठा फंसाने व साढ़े चार लाख रुपए लेने का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद डीजीपी ने जांच विजिलेंस को सौंपी। शिकायत के दूसरे ही दिन विजिलेंस के एएसपी लालचंद नागौर पहुंचे तथा सदर थाने में एसआई केसरसिंह व आरोपी मुन्नालाल से पूछताछ की थी। सोमवार को एसपी धनखड़ द्वारा जारी किए गए आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया कि केसरसिंह को मौखिक आदेश से पुलिस लाइन से खींवसर थानाधिकारी के पद पर अस्थाई रूप से लगाया गया था, अब चूंकि केसरसिंह के खिलाफ विजिलेंस की जांच चल रही है, इसे देखते हुए वापस लाइन में लगाया जाता है।
नरूका जैसे अधिकारी बिगाड़ते हैं पुलिस की छवि
कोरोना काल में पुलिस ने रात-दिन ड्यूटी देकर जिस प्रकार जनमानस की सेवा की, उससे पुलिस की छवि आमजन में काफी अच्छी बनी, लेकिन एसआई केसरसिंह नरूका जैसे पुलिस अधिकारी लोगों को झूठे मामले में फंसाकर न केवल निर्दोष लोगों को परेशान करते हैं, बल्कि पुलिस की छवि पर भी दाग लगाते हैं। नरूका ने पांचौड़ी थानाधिकारी रहते हुए भी शराब की अवैध ब्रांच चलाने के लिए एक लाख रुपए की मांग की थी।
– नारायण बेनीवाल, विधायक, खींवसर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो