scriptलापता नाबालिग मामले की मॉनिटरिंग करें एसपी | Patrika News
नागौर

लापता नाबालिग मामले की मॉनिटरिंग करें एसपी

करीब तीन माह पहले सुरपालिया थाना इलाके से लापता नाबालिग का अब तक कोई सुराग नहीं लगा। इस संबंध में दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर हाईकोर्ट ने जल्द बालिका को दस्तयाब करने के आदेश दिए हैं।

नागौरApr 28, 2024 / 09:31 pm

Sandeep Pandey

minor girl missing

सुरपालिया थाना इलाके से करीब तीन माह पहले लापता बालिका का मामला

नागौर. करीब तीन माह पहले सुरपालिया थाना इलाके से लापता नाबालिग का अब तक कोई सुराग नहीं लगा। इस संबंध में दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर हाईकोर्ट ने जल्द बालिका को दस्तयाब करने के आदेश दिए हैं।जानकारी क अनुसार एक फरवरी को घर से गायब हुई नाबालिग (17) के परिजनों की ओर से दर्ज रिपोर्ट में रामचंद्र जाट (28) पर उसे अगवा करने का उल्लेख किया गया था। उसके बाद से पुलिस ने पंजाब/हरियाणा समेत प्रदेश के कई जिलों तक में दबिश दी पर ना आरोपी मिला ना ही नाबालिग दस्तयाब हो पाई। इधर, एडवोकेट रामदेव पोटलिया की ओर से जोधपुर हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की गई। याचिका पर हाल ही सुनवाई के दौरान जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी और जस्टिस मदन गोपाल व्यास के समक्ष पुलिस ने बालिका की तलाशी के लिए कुछ और समय मांगा। इस पर हाईकोर्ट ने बालिका को जल्द से जल्द तलाशने को कहा। साथ ही एसपी को इस अनुसंधान का सुपरविजन करने के आदेश दिए। अगली सुनवाई 24 मई को होगी। हाईकोर्ट के समक्ष पुलिस जांच की विस्तृत जानकारी पेश कर चुकी है। इसके तहत उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश का हवाला देते हुए अपने तमाम प्रयास का उल्लेख किया है। पुलिस की ओर से हाईकोर्ट में हर सुनवाई पर और समय की मांग की गई। इस बार भी हाईकोर्ट ने उसे एक माह का समय दे दिया। पीडि़त पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे एडवोकेट पोटलिया ने कहा कि गुमशुदगी दर्ज करने के फौरन बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। नामजद आरोपियों को तलाशने में की गई देरी अब नाबालिग के लिए संकट बन गई। करीब तीन माह होने को आए पर पुलिस उसका सुराग नहीं लगा पाई। परिजनों को बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका तक दाखिल करनी पड़ी।सुरपालिया थाना प्रभारी अमरचंद ने बताया कि हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं, जहां-जहां भी संभावना रही वहां पुलिस टीमें तलाश करने गई पर बालिका के पास मोबाइल नहीं होने से उसके संभावित इलाकों के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही।

शादी में गया था परिवार, चोर चुरा ले गए लाखों के जेवरात

नागौर. सदर थाना इलाके के गोगेलाव गांव में सूने मकान का ताला तोड़कर चोर लाखों के जेवरात चुरा ले गए। पीडि़त परिवार शादी में गया हुआ था। परिवार आखा तीज पर बेटी की शादी की तैयारी में लगा हुआ था।
पुलिस के अनुसार गोगेलाव निवासी बाबूलाल साटिया अपने परिवार के साथ शुक्रवार को एक शादी में झाड़ेली गया हुआ था। अगले दिन उसे सूचना मिली कि उनके मकान के ताले टूटे पड़े हैं। वह परिवार सहित घर पहुंचा। मकान के दोनों कमरों के ताले टूटे हुए थे। चोर संदूक में रखे दो लाख रुपए की नकद, मंगलसूत्र समेत बारह तोला सोना व करीब एक किलो चांदी के जेवरात ले गए। यह जेवरात व नकदी उसने आखा तीज बेटी की शादी करने के लिए जोड़ रखे थे। बाबूलाल ने बताया कि वारदात से ऐसा लगता है कि चोरों को उनके शादी में जाने की जानकारी थी। उन्होंने घात लगाकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। मामला दर्ज कर जांच हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश को सौंपी है।

Hindi News/ Nagaur / लापता नाबालिग मामले की मॉनिटरिंग करें एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो