scriptविद्यार्थी परिषद का निर्णय: भीड़ न हो इसलिए कार्यक्रम स्थगित | Student Council decision: programme Postponement | Patrika News
नागौर

विद्यार्थी परिषद का निर्णय: भीड़ न हो इसलिए कार्यक्रम स्थगित

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक व अभ्यास वर्ग स्थगित किया

नागौरApr 09, 2020 / 07:32 pm

Jitesh kumar Rawal

abvp

Former ABVP minister raped 22-year-old college girl with false marriage

नागौर. लॉक डाउन के मद्देनजर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपने महत्वपूर्ण कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक व प्रांत अभ्यास वर्ग शामिल है।

महानगर मंत्री आसुराम डूकिया ने बताया कि मई महीने में एबीवीपी कार्यकर्ता निर्माण को लेकर होने वाले अभ्यास वर्ग को स्थगित कर दिया है। इसमें सभी प्रांतों से लगभग दस हजार कार्यकर्ताओं की सहभागिता होती है। इसी तरह हर वर्ष मई माह में होने वाली एबीवीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद बैठक भी स्थगित की है। इसमें एबीवीपी के आगामी सत्र की योजना तय होती है तथा शैक्षणिक एवं समसामयिक विषयों पर प्रस्ताव पारित किए जाते हैं।
भारत के सभी प्रदेशों से 448 प्रतिनिधियों की इस कार्यकारिणी बैठक में सहभागिता होती है। लॉक डाउन के कारण इन कार्यक्रमों को स्थगित किया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो सके। परिषद की ओर से ऑनलाइन अध्ययन एवं कोचिंग को लेकर मांग की जा रही है, ताकि छात्रों की पढाई बाधित न हो। लॉक डाउन के दौरान रचनात्मक गतिविधियों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं भी हो रही है।
कर्मचारियों को किया प्रोत्साहित

नागौर. लॉक डाउन में जलापूर्ति सुचारू रखने में जुटे कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया गया है। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता भंवराराम चौधरी ने बताया कि मुश्किल समय में भी कर्मचारी हर गांव-ढाणी व शहर में लोगों को बेहतर सेवाएं दे रहे हैं। उपभोक्ताओं को भी इनका पूरा सहयोग करना चाहिए।

Home / Nagaur / विद्यार्थी परिषद का निर्णय: भीड़ न हो इसलिए कार्यक्रम स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो