scriptजहरीला दाना बना राष्ट्रीय पक्षी की मौत का कारण | The cause of the death of the national bird made by poisonous grain | Patrika News
नागौर

जहरीला दाना बना राष्ट्रीय पक्षी की मौत का कारण

खींवसर(नागौर)। ग्राम अहमदपुरा में सोमवार को जहरीला दाना खाने से पांच राष्ट्रीय पक्षी मोरों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसे शिकारियों की हरकत बताते हुए उनके खिलाफ कारकार्यवाही की मांग करने लगे।

नागौरMay 28, 2019 / 06:28 pm

Ravindra Mishra

Killing of peacocks in bhilwara

Killing of peacocks in bhilwara


एक बारगी तो मौके पर तनाव की स्थिति हो गई लेकिन बाद में मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने समझाइश कर मामला शांत करवाया। मृत मोरों का नागौर के पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाया है। रिपोर्ट में मोरों की मौत जहरीले दाने के सेवन से होना माना है।ग्राम अहमदपुरा में आबादी क्षेत्र के समीप सोमवार को ग्रामीणों ने पेड़ों के नीचे मरे मोर देखे। जगह-जगह मृत पड़े पांच मोरों को लेकर गांव में तनाव की स्थिति हो गई। इस दौरान मौके पर पहुंचे सरपंच आशाराम जाजड़ा ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। जिस पर क्षेत्रीय वन अधिकारी टीकुराम एवं केटल गार्ड पोकरराम मूण्डेल मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से समझाइश की। इस दौरान ग्रामीणों ने शिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। सरपंच आशाराम जाजड़ा, क्षेत्रीय वन अधिकारी टीकुराम, पटवारी श्रवण कुमार खुडख़ुडिय़ा, दिनेश जाजड़ा सहित कई जनों ने मामले को शांत करवाया। क्षेत्रीय अधिकारी टीकुराम ने बताया कि नागौर पशु चिकित्सालय में मृत मोरों का पोस्टमार्टम करने पर जहरीले दाने के सेवन से मौत होने की पुष्टि हुई है। वन विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर रहे है।

Home / Nagaur / जहरीला दाना बना राष्ट्रीय पक्षी की मौत का कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो