scriptvideo–गरबा-डांडिया रास में श्रद्धा के साथ झूमा शहर | The city swings with reverence in Garba-Dandiya Raas | Patrika News
नागौर

video–गरबा-डांडिया रास में श्रद्धा के साथ झूमा शहर

-शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन मंगलवार को शहर में डांडिया की धूम मची
– प्रतापसागर कॉलोनी में डांडिया नाइट का हुआ आयोजन
 

नागौरOct 04, 2022 / 11:34 pm

Ravindra Mishra

गरबा-डांडिया रास में श्रद्धा के साथ झूमा शहर

डांडिया करती युवतियां


नागौर. शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन मंगलवार को शहर में डांडिया की धूम मची रही। युवक-युवतियों व महिलाओं ने डांडिया रमने के साथ मां भगवती की आराधना की। शहर की प्रतापसागर कॉलोनी में आयोजित डांडिया नाइट में महिलाओं ने जमकर डांडिया खनकाए और गरबा किया। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि गरबा-डांडिया पूरी तरह माता के भजनों पर किया गया। पहले चरण में युवतियों के ग्रुप ने समूह बनाकर डांडिया नृत्य किया। इसके पश्चात महिलाओं व अन्य ने समूह में डांडिया किया। प्रतिभागियों की कदमताल से पूरा पंडाल गरबा रास में डूबा नजर आया। सर्वश्रेष्ठ डांडिया करने वाले प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार स्वरूप नगद राशि प्रदान की गई।
झांकी व रंगोली प्रतियोगिता
छोटीखाटू – कस्बे में राधे राधे मण्डली की ओर से आयोजित नवरात्रा पर्व का समापन किया गया।आयोजन समिति ने बताया कि सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान व ग्रामीणों ने माता रानी के दरबार में अलग अलग प्रकार की रंगोली व झांकियां सजाई और गरबा नृत्य का आयोजन किया। इस अवसर पर रंगोली व झांकियों की प्रतियोगिता रखी गई। इस अवसर पर आयोजन समिति ने सहयोगकर्ताओं का सम्मान किया। सरपंच रणवीरसिंह राठौड़, डॉ दलीप चौधरी, डॉ राजेश बलारा, लोकेश नवल, प्रमोद सेठिया, विनोद रोज, मूलचन्द जादम, राजेन्द्र बांगड़ा आदि का सम्मान किया। इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e7634

Home / Nagaur / video–गरबा-डांडिया रास में श्रद्धा के साथ झूमा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो