scriptRam Navami : राम जन्मोत्सव की खुशियों में नहीं दिखी वानर सेना | The monkey army not seen in the happiness of Ram's birth anniversary | Patrika News
नागौर

Ram Navami : राम जन्मोत्सव की खुशियों में नहीं दिखी वानर सेना

घरों में ही मना रहे उत्सव, भक्तावाड़ी स्थित गोपीनाथ मंदिर में नहीं हुआ सामूहिक जन्मोत्सव का आयोजन

नागौरApr 02, 2020 / 12:26 pm

Jitesh kumar Rawal

Ram Navami : राम जन्मोत्सव की खुशियों में नहीं दिखी वानर सेना

नागौर. भक्तावाड़ी स्थित गोपीनाथ मंदिर में श्रीराम जन्मोत्सव पर खुशियां मनाती वानर सेना का यह दृश्य हर वर्ष कुछ इस तरह से दिखता है। पाठकों के लिए खासतौर से प्रस्तुत है वानर सेना की ओर से भगवान राम के स्वागत का यह दृश्य।

नागौर. सालों बाद यह पहला मौका होगा, जब श्रीराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा हो, लेकिन वानर सेना नहीं दिख रही। शहर में सालों से चल रहा यह आयोजन इस वर्ष कोरोना के कारण घरों में ही मनाया जा रहा है।
शहर के भक्तावाड़ी स्थित गोपीनाथ मंदिर में जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान वानर सेना का उल्लास भी चरम पर रहता है। गली-मोहल्ले के बच्चे वानर सेना का रूप धरते हुए श्रीराम प्राक्ट्योत्सव पर खुशियां मनातेे नहीं अघाते, लेकिन इस बार वानर सेना नहीं आई। मंदिर में सामूहिक आयोजन नहीं होने से वानर सेना का स्वांग रचने वाले बालक भी घरों में ही रहे।
अपने जीवन के ६३ बसंत देख चुके गोपीनाथ मंडल ट्रस्ट अध्यक्ष दीनदयाल जोशी बताते हैं कि उनके जन्म के पहले से ही यहां इस तरह का कार्यक्रम हो रहा है। हर वर्ष वानर सेना उत्साह से भगवान राम का स्वागत करती है, लेकिन इस वर्ष इस तरह का आयोजन नहीं हो पाया।
ऑनलाइन ले सकेंगे बिजली बिल

नागौर. लॉक डाउन में बिजली बिल प्राप्त करने में एवं भुगतान को लेकर उपभोक्ताओं को अब परेशानी नहीं आएगी। उपभोक्ता अपना बिल ऑनलाइन ले सकेंगे वहीं भुगतान ऑनलाइन जमा करवा सकते हैं।कार्मिक अधिकारी मनीष बेरवाल ने बताया कि लॉक डाउन में समस्या से बचने के लिए डिस्कॉम ने यह सुविधा शुरू की है। निगम की वेबसाइट से उपभोक्ता अपना बिल ऑनलाइन ही प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही बिल का भुगतान ऑनलाइन एप से जमा करवा सकेंगे।

Home / Nagaur / Ram Navami : राम जन्मोत्सव की खुशियों में नहीं दिखी वानर सेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो