scriptपर्चे के पहले उदास चेहरे बाद में बिखेरने लगे मुस्कान | The sad faces before the pamphlets started spreading smiles later | Patrika News
नागौर

पर्चे के पहले उदास चेहरे बाद में बिखेरने लगे मुस्कान

पत्रिका न्यूज नेटवर्कनागौर. पटवारी बनने की चाह में सैकड़ों परीक्षार्थी शनिवार को परीक्षा में शामिल हुए। कहीं पर्चे के पहले की उदासी बाद में मुस्कान बिखरेती नजर आई तो कहीं पर्चा खराब होने का मलाल चेहरों पर दिखा। दूसरे जिलों से आए अभ्यर्थियों की भीड़ बस स्टेण्ड के साथ स्टेशन पर भी अच्छी खासी नजर आई।

नागौरOct 23, 2021 / 10:57 pm

Sandeep Pandey

exam

रतन बहन स्कूल के बाहर लगी कतार और प्रवेश से पूर्व चैकिंग

– सात हजार 82 अभ्यर्थियों ने दी पटवार परीक्षा

-पहले दिन शांतिपूर्वक हुई परीक्षा
– कलक्टर व एसपी ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

शांतिपूर्वक हुई परीक्षा के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। रविवार को भी दो शिफ्टों में परीक्षा होगी। राजस्थान पटवार परीक्षा-2021 के पहले दो चरण शनिवार को कुल 12 हजार 336 अभ्यर्थियों में से 7 हजार 82 अभ्यर्थी ही उपस्थित रहे।
कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की मॉनिटरिंग में हुई पटवार परीक्षा के पहले दो चरण शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए। जिला मुख्यालय पर यह परीक्षा कुल 19 केन्द्रों पर हुई। पहले चरण की परीक्षा सुबह साढ़े आठ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तथा दूसरे चरण की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक आयोजित की गई। पहले दिन दो चरण में हुई परीक्षा में कुल अभ्यर्थियों में से 57.40 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित हुए। कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी व पुलिस अधीक्षक अभिजीतसिंह ने परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
कलक्टर सोनी ने एसपी के साथ सेठ किशनलाल कांकरिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम बख्तसागर, राजकीय माध्यमिक विद्यालय, राठौड़ी कुआं, विजयानंद सुरिश्वर जैन विद्यालय, राजकीय विधि महाविद्यालय, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय, बासनी के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसके बाद कलक्टर ने रोडवेज बस स्टेण्ड पहुंचे वहां परीक्षा देकर आए अभ्यर्थियों की बसों से रवानगी की व्यवस्था का जायजा लिया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने माडी बाई राजकीय महिला महाविद्यालय सहित तीन परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने बताया कि जिले में पटवार परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से आयोजित करवाई जा रही राजस्थान पटवार परीक्षा-2021 का तीसरा व चौथा चरण रविवार को होगा। जिला मुख्यालय स्थित 19 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के दोनों चरणों में कुल 12 हजार 336 अभ्यर्थी बैठेंगे।
परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज बसों में निशुल्क व्यवस्था की गई है। पटवार परीक्षा के पहले व दूसरे चरण में शामिल होने के लिए नागौर जिले से 24 हजार 165 अभ्यर्थी अन्य जिलों में परीक्षा देने गए। इसी के साथ 24 अक्टूबर को पटवार परीक्षा के तीसरे व चौथे चरण में नागौर जिले से 41 हजार 323 अभ्यर्थी अन्य जिलों में परीक्षा देंगे। नागौर जिले से राज्य के अन्य जिलों में परीक्षा देने गए अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बसों सहित अधिग्रहित की गई निजी बसों में नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था की गई।
जिला मुख्यालय पर राज्य के अन्य जिलों से पटवार परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के लिए भोजन व ठहरने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है। बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन चौराहा, बासनी चौराहा तथा माडीबाई राजकीय महिला महाविद्यालय में हेल्प डेस्क लगाई गई।
कैप्शन…….. 20, 21 और 22 कांकरिया स्कूल के बाहर अभ्यर्थी, प्रवेश से पूर्व चैकिंग
कैप्शन……………. 23 से 27 तक रतन बहन स्कूल के बाहर लगी कतार और प्रवेश से पूर्व चैकिंग

Home / Nagaur / पर्चे के पहले उदास चेहरे बाद में बिखेरने लगे मुस्कान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो