scriptवीडियो : नागौर शहर में पानी की समस्या हो रही विकराल, पार्षदों ने किया आयुक्त के बयान का खंडन | The water problem in Nagaur city is getting worse | Patrika News
नागौर

वीडियो : नागौर शहर में पानी की समस्या हो रही विकराल, पार्षदों ने किया आयुक्त के बयान का खंडन

आयुक्त श्रवणराम चौधरी का आरोप – सभापति व पार्षदों का नहीं मिल रहा सहयोग, न मिला मार्गदर्शनपार्षदों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा – नगर परिषद प्रशासन जलापूर्ति व्यवस्था में पूरी तरह फेल, दोषारोपण से नहीं चलेगा काम

नागौरJun 16, 2021 / 09:16 pm

shyam choudhary

The water problem in Nagaur city is getting worse

The water problem in Nagaur city is getting worse

नागौर. शहर में जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने के लिए स्वीकृत की गई 50 करोड़ ‘अमृत’ योजना शहरवासियों के लिए ‘जहर’ योजना बन गई है। नगर परिषद के 60 वार्डों में से एक भी वार्ड ऐसा नहीं है, जहां सुचारू रूप से जलापूर्ति हो रही है, जबकि गोगेलाव डेम से पूर्व की भांति 18 से 19 एमएलडी पानी रोजाना दिया जा रहा है।
पानी की समस्या को लेकर आए दिन होने वाले प्रदर्शनों को देखते हुए नगर परिषद आयुक्त द्वारा दिए गए बयान के विरोध में बुधवार को नगर परिषद उपसभापति सदाकत अली के नेतृत्व में दो दर्जन से अधिक पार्षदों ने नगर परिषद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न केवल आयुक्त के बयान का खंडन किया, बल्कि यह भी कहा कि शहर में जलापूर्ति व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है और नगर परिषद प्रशासन व जलदाय विभाग इसको सुधारने में पूरी तरह फेल हो चुके हैं।
गौरतलब है कि आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने मंगलवार को शहर में पानी की समस्या को स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें सभापति व पार्षदों का सहयोग नहीं मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सभापति कार्यालय में आती नहीं और न ही उन्हें मार्गदर्शन दे रही हैं। उल्टा कुछ लोग राजनीति करते हैं।
चार महीने से पानी की लड़ाई लड़ रहे हैं – पार्षद
नगर परिषद पार्षद नवरतनमल बोथरा, हरिराम जाखड़, विशाल शर्मा, मकबूल अंसारी, भजनसिंह, ललित लोमरोड़, यतिराज सहित अन्य प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नगर परिषद चुनाव के बाद से सभी पार्षद एक ही लड़ाई लड़ रहे हैं और वह है शहर में सुचारू जलापूर्ति करवाने की। दो-तीन बैठकें हुई, उनमें भी पानी का ही मुद्दा प्रमुख रहा। इसके बावजूद आयुक्त द्वारा यह कहना कि पार्षद सहयोग नहीं कर रहे हैं, सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि दोषारोपण से काम नहीं चलेगा। जब नहरी विभाग से पूरा पानी मिल रहा है तो फिर शहरवासियों को क्यों नहीं मिल रहा। पहले तो नहरबंदी का बहाना था, लेकिन अब तो नहर भी खुल गई, अब वे जनता को क्या जवाब दें।
आयुक्त को कई पत्र लिखे, किसी पर कार्रवाई नहीं
पार्षद बोथरा ने बताया कि सभापति ने शहर में पानी की समस्या और अवैध कनेक्शनों को लेकर कई पत्र आयुक्त को लिखे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वार्ड 49 के पार्षद लूणकरण ने चैनपुरा मोहल्ला में 25-30 अवैध कनेक्शन कटवाने की मांग की, जिस पर सभापति ने पार्षद की शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए आयुक्त को लिखा, लेकिन कार्रवाई नहीं। ताऊसर रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड में पानी की समस्या को लेकर स्थानीय पार्षद भरत टाक ने शिकायत दी, इसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया।
कमेटी की रिपोर्ट पर भी कार्रवाई नहीं
उपसभापति सदाकत अली ने बताया कि आयुक्त ने उनके नेतृत्व में पार्षद ललित लोमरोड़, यतिराज व विशाल शर्मा की कमेटी बनाकर शहर का निरीक्षण कर पेयजल समस्या का समाधान करने के लिए रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने 28 मई को शहर का निरीक्षण कर रिपोर्ट पेश की, लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
समाधान नहीं हुआ तो देंगे धरना
पार्षदों ने कहा कि एईएन कलीम अशरफ और जेईएन माणक सांखला फोन ही नहीं उठाते। लाइनमैन को फोन करते हैं तो बदतमीजी से बात करते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यही हालात रहे और पांच दिन में समाधान नहीं हुआ तो सभी पार्षद कलक्ट्रेट के आगे धरना देकर प्रदर्शन करेंगे।
सहयोग करेंगे तो काम जल्दी होगा
मैंने सभी पार्षदों के लिए नहीं कहा है। कुछ लोग हैं जो जनता को लेकर नगर परिषद पहुंच रहे हैं औ प्रदर्शन करवा रहे हैं। विरोध करना सहयोग नहीं है। मेरा पार्षदों से यही कहना है कि जिन-जिन वार्डों में अमृत योजना का काम चल रहा है, वहां उपस्थित रहकर काम करवाए और आमजन को वस्तुस्थिति से अवगत करवाकर समझाइश करें, ताकि काम जल्दी पूरा होगा।
– श्रवणराम चौधरी, आयुक्त, नगर परिषद, नागौर

Home / Nagaur / वीडियो : नागौर शहर में पानी की समस्या हो रही विकराल, पार्षदों ने किया आयुक्त के बयान का खंडन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो