scriptप्रभारी मंत्री के सामने निकाली कार्यकर्ताओं ने भड़ास, कहा पुलिस बना रही टारगेट | The workers got angry in front of the minister in charge, said the pol | Patrika News
नागौर

प्रभारी मंत्री के सामने निकाली कार्यकर्ताओं ने भड़ास, कहा पुलिस बना रही टारगेट

खींवसर (nagaur). जिला प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार खींवसर आए उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्रङ्क्षसह यादव को कार्यकर्ताओं का भारी आक्रोश झेलना पड़ा। लंबे समय से अनदेखी का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने मंत्री के सामने जमकर भड़ास निकाली।

नागौरDec 06, 2021 / 10:44 pm

Ravindra Mishra

प्रभारी मंत्री के सामने निकाली कार्यकर्ताओं ने भड़ास, कहा पुलिस बना रही टारगेट

खींवसर. कांग्रेस की बैठक को संबोधित करते प्रभारी मंत्री ।


– पार्टी सत्ता में तो कार्यकर्ता मजबूत होने की बजाए रसातल में जा रहे
– पुलिस पर लगाया गुंडागर्दी का आरोप

कार्यकर्ताओं ने प्रभारी मंत्री से कहा कि प्रदेश में कांग्रेस का राज होने के बाद भी कार्यकर्ता मजबूत होने की बजाए रसातल में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कितने दुर्भाग्य की बात है कि वे सत्ता में होने के बाद भी कांग्रेसियों को प्रशासन टारगेट बनाकर प्रताडि़त कर रहा है। कार्यकर्ताओं ने तो यह तक कह दिया कि विद्युत निगम के अधिकारी पहचान करके कांग्रेसियों के नलकूपों से ट्रांसफार्मर उतार रहे हैं तथा शीटे भरी जा रही है। पुलिस कर्मठ कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में उलझाकर जेल की सलाखों में धकेल रही है, लेकिन प्रशासन में कार्यकर्ताओं की सुनने वाला कोई नहीं है। इस दौरान कई नेताओं ने कार्यकर्ताओं को चुप कराने का प्रयास भी किया, लेकिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी की बेरूखी को लेकर जमकर आक्रोश जताया।
पुलिस का रवैया ठीक नहीं

कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान कांग्रेसी नेता दुर्गसिंह चौहान ने कहा कि नागौर पुलिस का रवैया ठीक नहीं है। खींवसर के बजरी प्रकरण में पुलिस द्वारा निर्दोष कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया जा रहा है। जबकि हकीकत यह है कि बिना पुलिस की मिलीभगत के थाने में से कोई बजरी चोरी कैसे कर सकता है। उन्होंने मंत्री को अवगत करवाया कि पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आई है। इस दौरान ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पुसाराम आचार्य ने जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। पुलिस मिलीभगत छुपाने के लिए निर्दोषों लोगों को दोषी बना रही है। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट रहा है।
पार्टी नहीं बनूंगा, कार्यकर्ताओ के काम हो और उनका मान बढ़े: मंत्री

जिला प्रभारी मंत्री ने खींवसर के नया सागर तालाब पर आयोजित कार्यकर्ता बैठक एवं जनसुनवाई में कहा कि उन्हें पार्टी में धड़ेबंदी एवं गुटबाजी बिल्कुल पसंद नहीं है और न ही वो किसी की पार्टी बनेंगे। कार्यकर्ताओं के समय पर काम हो और उनका मान-सम्मान बढ़े यह उनकी पहली प्राथमिकता है।
मंत्री ने कहा कि वह प्रभारी मंत्री नहीं भी रहेंगे तो भी जनता का काम नहीं रूकने देंगे। खींवसर में उनकी पार्टी का विधायक नहीं है ऐसे में उनकी विकास एवं कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। कार्यकर्ताओं की अनदेखी को लेकर उन्हें काफी चिंता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। पूरे सिस्टम में बदलाव लाया जाएगा। निर्दोष लोगों को न्याय मिलेगा और प्रशासन में कार्यकर्ताओं की पूछ हो ऐसी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि खींवसर की समस्याओं को लेकर उनका विशेष फोकस रहेगा। उन्होंने बताया कि जनवरी में यहां समस्त अधिकारियों के साथ जनसुनवाई रखी जाएगी।
अपेक्षा के चलते पिछड़े

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने कहा कि अपेक्षा के चलते खींवसर में कांग्रेस पार्टी पिछड़ रही है। अब ऐसा नहीं होगा कार्यकर्ताओं को पूरी तवज्जो दी जाएगी। कार्यकर्ताओं की पीड़ा को लेकर शीघ्र ही सकारात्मक परिणाम आएंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को एकजुटता का प्रदर्शन दिखाते हुए 2023 में परिणाम दिखाने हैं। इस दौरान उन्होंने जयपुर में होने वाली कांग्रेस की राष्ट्रीय रैली में अधिकाधिक लोगों से आने का आग्रह किया। इस दौरान सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर, जाट महासभा के तहसील अध्यक्ष नानकराम हुड्डा, कुचेरा नगर पालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा, कांग्रेस के प्रभारी गजेन्द्रसिंह सांखला, नागौर के पूर्व प्रधान ओमप्रकाश सैन, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सुखवीरसिंह चौधरी, पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रेमसुख जाजड़ा, कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष इकबाल गौरी, सरपंच संघ के पूर्व अध्यक्ष जीवणसिंह देऊ सहित कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।
मंत्री ने सुनी समस्याएं

प्रभारी मंत्री ने खींवसर क्षेत्र के लोगों की बिजली, पानी, सडक़, चिकित्सा सहित विभिन्न समस्याओं को सुना तथा शीघ्र निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस दौरान कहा कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण सरकार का पहला कर्तव्य है।

Home / Nagaur / प्रभारी मंत्री के सामने निकाली कार्यकर्ताओं ने भड़ास, कहा पुलिस बना रही टारगेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो