scriptनागौर में मेगा ट्रेड फेयर शुरू, कलक्टर कुमारपाल गौतम ने किया शुभारम्भ | Trade Fair Start in Nagaur | Patrika News
नागौर

नागौर में मेगा ट्रेड फेयर शुरू, कलक्टर कुमारपाल गौतम ने किया शुभारम्भ

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरSep 20, 2018 / 02:11 pm

Rudresh Sharma

Trade Fair

नागौर में मेगा ट्रेड फेयर का उद्घाटन करते जिला कलक्टर

नागौर. शहर के कांकरिया स्कूल मैदान में राजस्थान पत्रिका के मीडिया पार्टनरशिप में आयोजित मेगा ट्रेड फेयर का शुभारम्भ बुधवार शाम को जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने फीता काटकर एवं गणेश पूजन के साथ किया। इस दौरान उनके साथ कृषि मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष भोजराज सारस्वत, उपाध्यक्ष जगवीर छाबा, सचिव बनवारी लाल अग्रवाल, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष उम्मेदसिंह राजपुरोहित भी उपस्थित रहे।
कलक्टर गौतम ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति के अभिन्न अंग रहे हैं। अब से नहीं, प्राचीन काल से ही मेलों का महत्व है और मेलों से आपसी मेल-मिलाप भी बढ़ता है। इस प्रकार के मेलों से लोगों को उन वस्तुओं व उत्पादों के बारे में जानकारी मिलती है, जो नए-नए बाजार में आए हैं। साथ ही स्थानीय लघु उद्योग एवं स्वयं सहायता समूहों को भी इस प्रकार के मेलों में दुकान लगाने से बाजार उपलब्ध होता है। कलक्टर ने राजस्थान पत्रिका के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मेलों का हमारी अर्थव्यवस्था में भी बहुत बड़ा योगदान है। छोटे-छोटे शहरों में इन मेलों का महत्व और अधिक इसलिए बढ़ जाता है, क्योंकि इन मेलों में लोगों को एक ही जगह हर प्रकार के उत्पाद, खाने-पीने की चीजें, बच्चों के खिलौने एवं झूले मिल जाते हैं। कृषि मंडी अध्यक्ष सारस्वत ने कहा कि पत्रिका समाचारों के साथ सामाजिक सरोकार एवं छोटे-छोटे उद्यमियों को बाजार उपलब्ध कराने के लिए इस प्रकार के मेलों का आयोजन करता है, जो सराहनीय कदम है। पत्रिका के सम्पादकीय प्रभारी रुद्रेश शर्मा ने अतिथियों का आभार जताते हुए शहरवासियों से मेले में जुटाए गए विभिन्न उत्पादों एवं मनोरंजन के साधनों की जानकारी दी। मंच संचालन मांगीलाल देवड़ा ने किया।

मेहंदी व रंगोली प्रतियोगिता
5 अक्टूबर तक चलने वाले मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं आयोजन भी होंगे। गुरुवार को शाम छह बजे मेहंदी लगाओ एवं रंगोली बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। नागौर में मेगा ट्रेड फेयर शुरू, कलक्टर कुमारपाल गौतम ने किया शुभारम्भ

Home / Nagaur / नागौर में मेगा ट्रेड फेयर शुरू, कलक्टर कुमारपाल गौतम ने किया शुभारम्भ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो