scriptवीडियो : शहीद हरि भाकर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हजारों लोग | Video: Thousands of people arrived to pay tribute to Shaheed Hariram | Patrika News
नागौर

वीडियो : शहीद हरि भाकर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हजारों लोग

जूसरी में गूंजे भारत माता के लाल के गगनभेदी जयकारे- अंतिम यात्रा में पहुंचे कई जनप्रतिनिधि – गांव में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर ग्रामीणों ने छतों से किए अंतिम दर्शन

नागौरMar 25, 2019 / 02:09 pm

shyam choudhary

martyr

Remember the martyred police personnel

बोरावड़/बूड़सू (नागौर). जम्मू के पुंछ में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद हुए नागौर जिले के मकराना तहसील के जूसरी गांव के लाल हरिराम भाकर का सैन्य सम्मान से सोमवार दोपहर सवा 12 बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया।
सैनिक को श्रद्धांजलि देने व अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों की तादात में लोग पहुंचे, वहीं केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया, जिला कलक्टर दिनेश यादव ने शहीद हरीराम भाकर के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया तथा शहीद की अंत्येष्टि में शामिल हुए। अंतिम संस्कार में परबतसर विधायक रामनिवास गावडिय़ा, लाडनंू विधायक मुकेश भाकर, पूर्व विधायक अब्दुल अजिज, पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी एवं डीडवाना विधायक चेतन डूडी समेत कई जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने शामिल होकर शहीद की शहादत को सलाम किया।
इससे पहले रविवार देर रात को जूसरी के लाल हरिराम भाकर की पार्थिव देह सेना के विशेष वाहन से पैतृक गांव लाई गई। शहीद के शहादत की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई। शहीद की पार्थिव देह रातभर के लिए जूसरी गांव के आईटी केंद्र में रखी गई। सोमवार सुबह आईटी केन्द्र से करीब तीन किलोमीटर दूर भाकरों की ढाणी तक शहीद की पार्थिव देह को जुलूस के रूप में ले जाया गया। जहां दोपहर सवा 12 बजे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया जयपुर से ही शहीद की पार्थिव देह के साथ जूसरी पहुंचे, वहीं पूर्व विधायक श्रीराम भींचर भी देर रात को ही जूसरी गांव पहुंच गए।
भाकर ने 40 से ज्यादा ग्रेनेड दागे
शहीद हरिराम अदम्य साहस का परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हैं। यह कहना हैं हरिराम भाकर की पार्थिव देह लेकर पहुंचे 4 ग्रेनेडियर के अधिकारी नायब सूबेदार चेनाराम का। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन करके भारतीय सीमा में फायरिंग की गई। इस दौरान हरिराम ने पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देते हुए 40 से ज्यादा ग्रेनेड दागे, जिससे पाकिस्तान के बंकर नष्ट करने के साथ-साथ चार सैनिकों को भी जान से हाथ धोना पड़ा। इसी दौरान पाकिस्तान की तरफ से दागे गए गोले से हरिराम पर हमला हुआ, जिसमें वे बुरी तरह घायल हो गए। इसके बावजूद साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें गभीर अवस्था में सैन्य अस्पताल लाया गया, जहां वे वीरगति को प्राप्त हुए।

Home / Nagaur / वीडियो : शहीद हरि भाकर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे हजारों लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो