नागौर-दुकानदारों के विरोध से रुका आरओबी का काम, समझाइश के बाद शुरू

Dharmendra gaur

Publish: Sep, 16 2017 09:15:00 (IST)

Nagaur, Rajasthan, India
नागौर-दुकानदारों के विरोध से रुका आरओबी का काम, समझाइश के बाद शुरू

सुगनसिंह सर्कल पर दुकानों के लिए रास्ता देने की मांग,रेलवे क्रॉसिंग सी 61 पर 25.74 करोड़ की लागत से बन रहा है आरओबी

नागौर. दुकानों तक जाने के लिए रास्ता रखने की मांग को लेकर दुकानदारों ने शनिवार को रेलवे क्रॉसिंग सी 61 पर आरओबी निर्माण के लिए चल रहा काम शनिवार को दो घंटे के लिए बंद रहा। बाद में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच लोगों से समझाइश कर काम शुरू करवाया। गौरतलब है कि बीकानेर फाटक पर राष्ट्रीय राजमार्ग 89 पर करीब 25.74 करोड़ की लागत से बनने वाले आरओबी का निर्माण कार्य गत एक सितम्बर को शुरू हुआ था। कृषि मंडी से लेकर फलौदी बस स्टैण्ड तक फाउण्डेशन का कार्य किया जा रहा है।
दो घंटे बंद रहा काम
एजेंसी की ओर से एलआईसी कार्यालय के सामने फाउण्डेशन डालने के बाद शनिवार को बेरिकेड्स लगाकर टीबी अस्पताल के सामने काम शुरू किया गया। सुगनसिंह सर्कल व टीबी अस्पताल के आसपास के दुकानदारों ने सडक़ को पूरा बंद करने पर आपत्ति जताते हुए शाम करीब चार बजे काम रुकवा दिया। लोगों के विरोध को देखते हुए एजेंसी के इंजीनियर व श्रमिकों ने भी मशीन बंद कर विभागीय अधिकारियों को सूचना दी।
रास्ता छोडऩे की मंाग की
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के एक्सईएन सीबी खुड़ीवाल व एईएन अनिल धोलिया मौके पर पहुंचे तथा लोगों से समझाइश की। दुकानदारों ने काम रुकवा दिया व सडक़ पर खड़ेे हो गए। दुकानदारों ने मुख्यमंत्री के नाम भेजे ज्ञापन में लिखा है कि सडक़ को पूरा बंद कर कार्य करने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। दुकानों तक रास्ता नहीं होने से नुकसान हो रहा है। दुकानदारों ने सडक़ के दोनों ओर बेरिकेडिंग करवाकर रास्ता छोडऩे की मांग की।

परेशानी से बचने के लिए ये करें
बीकानेर फाटक पर बनने वाले 815 मीटर लम्बे आरओबी का काम पूरा होने में करीब 18 माह का समय लग सकता है, ऐस में फलौदी बस स्टैण्ड से कृषि मंडी तक रास्ता बंद कर डायवर्ट किया गया है। परेशानी से बचने के लिए बासनी पुलिया से या डीडवाना बाइपास रोड से जेएलएन अस्पताल या बीकानेर रोड पहुंचा जा सकता है। अजमेर या डीडवाना जाने वाले वाहन डीडवाना बाइपास व जोधपुर जाने वाले नागौर-जोधपुर बाइपास से होकर निकल सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned