scriptयह क्या हो गया बैंकर्स को, इन्होंने तो बैंकों में ही ताले लगा दिए…! | What happened to the bankers, they put the locks in the bank ... | Patrika News
नागौर

यह क्या हो गया बैंकर्स को, इन्होंने तो बैंकों में ही ताले लगा दिए…!

जिले में गुरुवार को भी एसबीआई सहित सभी राष्ट्रीयकृत बैंकें रही बंद, दोपहर बाद एटीएम ने भी छोड़ा साथ, खाली हो गए एटीएम

नागौरJun 01, 2018 / 11:43 am

Sharad Shukla

Nagaur patrika

What happened to the bankers, they put the locks in the bank …!

नागौर. यूनाइटेड फ्रंट ऑफ यूनियन्स के देशव्यापी आह्वान पर गुरुवार को दूसरे दिन भी बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों की हड़ताल के कारण जिले भर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सहित सभी राष्ट्रीयकृत बैंकें बंद रहीं। दोपहर बाद एटीएम भी खाली हो गए। लोग एक जगह से दूसरी जगह एटीएम से राशि निकासी के लिए भटकते रहे। इस दौरान बैंकर्स ने जिले की एसबीआई की मुख्य शाखा गांधी चौक के बाहर प्रदर्शन किया। जिले के नागौर परबतसर, मकराना, डीडवाना, डेगाना, रियाबड़ी, मेड़ता, जायल, गोटन, कुचामन, नावां, लाडनंू, खींवसर आदि शहरों व कस्बों में दो दिन में करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ। विशेषकर कृषि उपजमंडियों के व्यापारियों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ी। उपज की नीलामी के दौरान काश्तकारों को नगदी देने के लिए व्यापारियों के पास राशि नहीं होने से हालात बिगड़े नजर आए। दोपहर 12 बजे के बाद नागौर शहर के बीकानेर रेलवे फाटक के पास, पुराना राजकीय जिला हॉस्पिटल, सदर बाजार, गांधी चौक, मानासर चौराहा, मूण्डवा चौराहा क्षेत्र, केन्द्रीय बस स्टैंड सहित सभी जगहों पर एटीएम शोपीस बनी रहे। इधर, जिला मुख्यालय में एसबीआई की गांधी चौक स्थित मुख्य शाखा के समक्ष स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आफिसर्स यूनियन के जिला प्रतिनिधि विमलेश कुमार व्यास के नेतृत्व में विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।
दिल्ली दरवाजा
यहां पर एक निजी बैंक के एटीएम के दोनों गेट खुले मिले। स्टेटमेंट की ढेर सारी पर्चियां फर्श पर बिखरी मिली। एटीएम डालकर देखा तो पता चला पैसे नहीं हैं।
नकासगेट
यहां स्थित आईडीबाई बैंक के एटीएम पर पहुंचे। यहां स्क्रीन पर ही ट्रांजेक्शन नहीं किए जाने का संदेश नजर आया। पता चला कि इसमें सुबह तो राशि की निकासी हो रही थी,लेकिन 11 बजे के बाद फिर बंद हो गई।
कलक्ट्रेट मार्ग
यहां स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में आने वाले उपभोक्ताओं को भी राशि निकलवाने को लेकर निराशा का सामना करना पड़ा। इस दौरान एक उपभोक्ता ने एटीएम कार्ड डालकर राशि निकासी की प्रक्रिया संपन्न की,लेकिन पैसे नहीं निकले।
पुराना जिला हॉस्पिटल
यहां लगे आईडीबीआई स्थित एटीएम में राशि निकासी के लिए पहुंचे तो स्क्रीन पर भी वेलकम का संदेश मिला। उत्साहित लोगों ने इसमें से राशि निकालने के लिए एटीएम कार्ड डाले, लेकिन सभी के कार्ड इनसर्ट बता दिए।

Home / Nagaur / यह क्या हो गया बैंकर्स को, इन्होंने तो बैंकों में ही ताले लगा दिए…!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो