scriptमुक्तेश्वर मंदिर स्थित शिवरात्रि मेले में हादसा | Accident at Shivaratri fair at Mukteshwar temple | Patrika News
नागदा

मुक्तेश्वर मंदिर स्थित शिवरात्रि मेले में हादसा

गनीमत रही बच गई जान, तेज रफ्तार ट्रेन उतरी पटरी से

नागदाMar 04, 2019 / 03:44 pm

Gopal Bajpai

patrika

मुक्तेश्वर मंदिर स्थित शिवरात्रि मेले में हादसा

नागदा। चंबल तट स्थित मुक्तेश्वर महादेव मंदिर परिसर में लगे मेले में ट्रेन (झूला) ट्रेक से उतर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में तीन बालिकाओं को चोट आई है। घायलों को डायल १०० की सहायता से सिविल अस्पताल लाया गया। परिजनों का तर्क है, कि कई बार सूचना के बाद भी मौके पर पुलिस दल नहीं पहुंचा। इधर बीएमओ डॉ. संजीव कुमरावत ने बताया कि, शिवरात्रि मेले में झूले के पलटी खाने की सूचना उन्हें एसडीएम आरपी वर्मा द्वारा फोन पर मिली। जिसके बाद घायलों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया।
कैसे हुआ हादसा
सोमवार दोपहर करीब २ बजे मुक्तेश्वर महादेव मंदिर परिसर से १०० मीटर की दूरी पर लगे ड्रेगन झूले के समीप एक ट्रेन वाला झूला लगाया गया है। झूला जमीन से करीब २० फीट की ऊंचाई पर है। जैसा की घायलों ने बताया कि, झूले को चलाने वाला ड्रायवर तेज रफ्तार से झूला चला रहा था। इसी दौरान एकाएक ब्रेक लगाने से झूला अनियत्रित होकर गिर गया। घटना में ज्योति निवासी बड़ागांव व पूजा व अनय निवासी प्रकाश नगर नागदा को चोट आई है। चोटिल हुए लोग सभी एक ही परिवार के है। परिजनों का तर्क है, कि घटना के कई देर तक मौक पर पुलिस नहीं पहुंची। ना ही पुलिस ने घायलों की शिकायत लिखी। काफी प्रयास के बाद मौके पर डायल १०० पहुंची और तीनों घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया।
झूला हुआ क्षतिग्रस्त
घटना के दौरान पूरा झूला ट्रेक से ऊतरकर क्षतिग्रस्त हो गया है। सूचना पर मौके पर पुलिस जवान का एक दल पहुंचा। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने पत्रिका से चर्चा में बताया कि, झूले के ट्रेक के सामने कोई शराबी युवक आ गया। जिसे बचाने के लिए झूले के ड्रायवर ने ब्रेक लगाया और हादसे में झूला ट्रेन से पलटी खा गया। इधर घायलों के परिजनों का तर्क है, कि ड्रायवर ही तेज रफ्तार से झूला चला रहा था।

Home / Nagda / मुक्तेश्वर मंदिर स्थित शिवरात्रि मेले में हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो