scriptयहां अधिकारियों ने क्यों निकाली वाहनों की हवा | Here the reasons why the air of the vehicles removed | Patrika News
नागदा

यहां अधिकारियों ने क्यों निकाली वाहनों की हवा

पहले दिन 8 वाहनों का चालान बनाया, करीब एक दर्जन व्यापारियों का सामान किया जब्त

नागदाOct 25, 2018 / 01:05 am

Lalit Saxena

patrika

road,police,encroachment,jam,nagda,footpath,

नागदा. प्रशासन ने बुधवार को शहरवासियों एवं राहगीरों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शहर के प्रमुख मार्गों पर पसरे अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई। पहले दिन जहां जवाहर मार्ग, तिलक मार्ग और रानी लक्ष्मीबाई मार्ग के फुटपाथ व सड़क को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन ने सख्ती दिखाई। मुहिम के दौरान सड़क पर खड़े और बैंकों के बाहर बेतरतीब खड़े कई वाहनों की हवा निकाल दी गई तो कई वाहनों के मोटर व्हीकलएक्ट के तहत कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा मुहिम में साथ चल रही नपा की अतिक्रमण विरोधी टीम ने सड़क और फुटपाथ पर पड़े दुकानों के होर्डिग्स, बोर्ड एवं सामानों को जब्त किया साथ ही अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों से जुर्माना भी वसूला।
कार्रवाई एसडीएम आशुतोष गोस्वामी की अगुवाई मे की गई। इस दौरान मंडी पुलिस थाना प्रभारी रवीन्द्र कुमार दल बल के साथ मौजूद रहें।
बता दें शहर के प्रमुख मार्गों पर दुकानदारों और हाथ ठेला वालों ने फुटपाथ से लेकर सड़क तक अतिक्रमण कर रखा था। इसके अलावा शहर में कहीं भी पार्किग व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों द्वारा सड़क पर ही आड़े तिरछे वाहन पार्क कर देने से यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। जिसके कारण लोगों का मुख्य मार्गों पर चलना भी मुश्किल हो रहा था। मंगलवार को तो जवाहर मार्ग पर जाम के कारण मरीज को ले जा रही एक एबुंलेस करीब आधे घंटे तक फंसी रही। पत्रिका ने शहर की इस Óवलंत समस्या पर बुधवार को ही प्रमुखता से खबर का प्रकाशन किया था। उसी के बाद प्रशासन नींद से जागा और खबर के कुछ घंटे के बाद ही मुख्य मार्गों को अतिक्रमण मुक्त करने की मुहिम प्रारंभ की गई है।
भारी वाहनों के प्रवेश पर भी लगाई रोक
एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने दीपावली पर्व को देखते हुए आगामी आदेश तक शहर के प्रमुख मार्गों पर भारी वाहनो के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। गोस्वामी के मुताबिक अब भारी वाहन मात्र शहर में रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके अलावा प्रवेश करने पर वाहन की जब्ती और जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।
बैंक अधिकारियों को भी दिए निर्देश
शहर की Óयादातर बैंक जवाहर मार्ग पर ही स्थित है और किसी भी बैंक के पास अपना कोई पार्किंग स्थल नहीं होने के कारण सबसे Óयादा जाम की स्थिति भी बैंक के सामने ही बनती है। कारण पार्किग नहीं होने के कारण ग्राहक अपने वाहन सड़क पर ही खड़ा कर देता है। जिसके कारण कई बार सड़क पर जाम की स्थिति बन जाती है। जिसको लेकर एसडीएम गोस्वामी ने सभी बैंकों के अधिकारियों को बुलाकर निर्देशित किया है कि बैंक के सामने बेतरतीब ढंग से वाहनों को खड़ा नहीं होने दे सुधार नहीं होने पर कार्रवाई की बात भी कही है।
8 वाहन चालकों से वसूले &&00 रुपए जुर्माना
मुहिम के दौरान पुलिस ने 8 वाहन चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई करते हुए करीब &&00 रुपए का जुर्माना ठोका गया। इसी प्रकार नपा के स्व’छता निरीक्षक कुशल धौलपुरे के नेतृत्व में चल रही अतिक्रमण विरोधी टीम ने मुख्य मार्गो पर अस्थाइ रूप से अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लगभग & हजार रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया और सड़क पर पड़े सामानों की जब्ती की गई।
त्योहारों के मद्देनजर शहर के प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमण मुहिम शुरू की गई है, ताकि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाया जा सके। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
आशुतोष गोस्वामी, एसडीएम नागदा

Home / Nagda / यहां अधिकारियों ने क्यों निकाली वाहनों की हवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो