scriptये बिक रहा था यहां, इसलिए लगाई दी गुमटी में आग | It was sold out here, because of the fire in the dump | Patrika News
नागदा

ये बिक रहा था यहां, इसलिए लगाई दी गुमटी में आग

महिलाओं का कहना… बिकती है अवैध शराब

नागदाMay 17, 2018 / 12:44 am

Lalit Saxena

patrika

alcohol,police,Kerosene,The fire,dump,

बडऩगर. ग्राम जाफला में बुधवार दोपहर को अज्ञात महिलाओं ने अनिलसिंह पिता अर्जुनसिंह हाड़ा की किराने की गुमटी में आग लगाकर जला दी। जिससे गुमटी में रखा कोल्ड्रिंग, पाउच, नमकीन सहित करीब 10 हजार रुपए का सामान जल गया। महिलाओं का कहना है कि गांव में गुमटी पर लम्बे समय से शराब बेची जाती थी। दुकान संचालक को अनेक बार शराब बेचने से मना कर दिया फिर भी शराब बेचना बंद नहीं किया। इस कारण अज्ञात दर्जनों महिलाओं ने गुमटी को नीचे गिराया, उस पर पत्थर मारे फिर केरोसिन एवं सूखी घास डालकर उसमें आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक गुमटी संचालक अनिलसिंह सुबह नौ बजे मंडी में मजदूरी करने चला गया था। पिछले दो दिनों से गुमटी बंद थी। उसे दोपहर करीब डेढ़ बजे गांव से मां जतनबाई ने मोबाइल लगाकर अज्ञात लोगों ने गुमटी में आग लगाने की सूचना दी। पुलिस गुमटी पर शराब बिकने की बात से इंकार कर रही है। पुलिस मामले में आगजनी दर्ज कर जांच कर रही है।
———————
रहवासी क्षेत्रों से हटेंगी शराब की दुकानें
विधायक की मांग पर प्रभारी मंत्री ने दिए कलेक्टर को आदेश
नागदा. शहर में संचालित शराब की दुकानों को शहरी क्षेत्रों से बाहर स्थापित करने की मांग विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने प्रभारी मंत्री भूपेंद्रसिंह को की है। बुधवार को प्रभारी मंत्री जिला मुख्यालय पर जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने आए थे। इसी दौरान विधायक शेखावत ने क्षेत्र से जुड़े कई मुद्दों व समस्याओं से मंत्री सिंह को अवगत कराया। शेखावत ने प्रकाश नगर, दयानंद कॉलोनी व मेहतवास स्थित मदिरा की दुकानों को शहर से बाहर अयंत्र स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग की है। प्रभारी मंत्री ने जिला कलेक्टर मनीष यादव को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। शहरी क्षेत्रों में संचालित हो रही शराब की दुकानों को हटाने की मांग स्थानीय रहवासियों द्वारा पिछले दो वर्षों से की जा रही है। मांग को लेकर कई बार आंदोलन तक किए जा चुके है। हाला ही में भाजपा की महिला पार्षद विनिता शर्मा के नेतृत्व में क्षेत्र की महिलाओं ने प्रकाश नगर स्थित कलाली हटाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था।
—————————-
अवैध रूप से संचालित शराब दुकान को रोकने के लिए सौंपा ज्ञापन
तराना. जनपद पंचायत तराना क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम में अवैध रूप से शराब माफियाओं द्वारा आबकारी विभाग के गठजोड़ से शराब की डायरियां बनाकर प्रत्येक ग्राम में देशी एवं विदेशी शराब की अवैध रूप से बेची जा रही है। शासकीय नियमानुसार केवल रजिस्टर एवं पंजीबद्ध दुकान जिसकी नीलामी आबकारी विभाग द्वारा की गई है, वहीं दुकान नियमानुसार संचालित की जा सकती है लेकिन इसके विपरीत शराब ठेकेदार द्वारा प्रत्येक ग्राम के अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। ऐसे अवैध रूप से संचालित दुकानों पर छापामार कार्यवाही कर इन्हें तुरंत प्रभाव से बंद करवाने के लिए मांग को लेकर विगत दिवस जनपद पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि अजीतसिंह एवं उपाध्यक्ष मेहरबानसिंह राठौर द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को ज्ञापन सौंपा एवं चेतावनी दी कि यदि इस अवैध कारोबार पर रोक नहीं लगाई गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Home / Nagda / ये बिक रहा था यहां, इसलिए लगाई दी गुमटी में आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो