scriptसप्ताहभर बाद शहर में आया यूरिया का रैक, पुलिस के पहरे में किसानों को बटा | Rack of urea arrived in the city after a week, police distributed farm | Patrika News
नागदा

सप्ताहभर बाद शहर में आया यूरिया का रैक, पुलिस के पहरे में किसानों को बटा

सप्ताह भर बाद शहर में आए यूरिया खाद के लिए शनिवार को उमड़ी भीड़ की वजह से पाड्ल्या रोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। दरअसल शुक्रवार शाम को जिले के लिए यूरिया की रैक आई थी।

नागदाDec 14, 2019 / 06:58 pm

Kamlesh verma

सप्ताहभर बाद शहर में आया यूरिया का रैक, पुलिस के पहरे में किसानों को बटा

सप्ताहभर बाद शहर में आया यूरिया का रैक, पुलिस के पहरे में किसानों को बटा

लंबी कतार से जाम की स्थिति हुई निर्मित
नागदा। सप्ताह भर बाद शहर में आए यूरिया खाद के लिए शनिवार को उमड़ी भीड़ की वजह से पाड्ल्या रोड पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। दरअसल शुक्रवार शाम को जिले के लिए यूरिया की रैक आई थी। इसके बाद शनिवार को सुबह से ही शहर के तमाम हिस्सों में स्थित निजी एवं सरकारी गोदामों व वितरकों के यहां से यूरिया का वितरण शुरु किया गया था। इसके लिए शहर के पाड्ल्या रोड स्थित शरद स्टोर पर शनिवार सुबह से यूरिया के लिए किसानों की भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान यूरिया किसी किसान को दो तो किसी को तीन बोरी यूरिया वितरण को लेकर कुछ किसान आपस में विवाद करने लगे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों की भीड़ को संभालने के लिए सड़क पर ही लंबी कतार लगवा दी। जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही थी। शरद स्टोर के संचालक आशीष कोठारी ने बताया कि 31 टन यूरिया का रैक आया था।
एक आधार कार्ड पर 2 बोरी यूरिया बंटवाया
किसानों की भीड़ देख कृषि विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को हर किसान को एक आधार कार्ड पर सिर्फ दो बोरी यूरिया ही वितरित कराया। प्रशासन का मानना था कि किसानों की भीड़ ज्यादा होने से वास्तविक जरूरतमंदों तक फिलहाल काम चलाने लायक यूरिया पहुंच जाए, इसके लिए ग्रामीण कृषि विस्तारक अधिकारी मनोज हेडव यूरिया वितरण के दौरान मौजूद रहें। हालांकि इससे लगभग सभी किसानों को 2- 2 बोरी यूरिया उपलब्ध हो गया और उन्हें परेशान भी नहीं होना पड़ा।
सप्ताह भर बाद यूरिया आने से बढ़ी किसानों की भीड़
जिले के लिए यूरिया खाद की रैक 7 दिन बाद आई थी। ऐसे में लंबे इंतजार के बाद किसानों की भीड़ एक दम से टूट पड़ी। शहर के पाड्ल्या रोड पर शरद स्टोर पर सुबह 7 बजे से ही किसानों की भीड़ जमा होने लगी थी। जहां डीलर ने भी लंबी- लंबी कतारें लगवा दी थी। इसके बाद जैसे ही यूरिया का वितरण शुरू हुआ तो किसानों की भीड़ बढ़ती चली गई, उधर दिन चढऩे से वाहनों की आवाजाही भी बढऩे लगी थी।

Home / Nagda / सप्ताहभर बाद शहर में आया यूरिया का रैक, पुलिस के पहरे में किसानों को बटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो