scriptखुद की अटेंडेंस नहीं देना चाहते शिक्षक, बोलें यह तो अपमान है | Teachers E-Attendance protest | Patrika News
नागदा

खुद की अटेंडेंस नहीं देना चाहते शिक्षक, बोलें यह तो अपमान है

विरोध कर सौंपा जापन – शिक्षकों के संयुुक्त र्मोचे ने इ-अटेंडेंस का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

नागदाJul 18, 2018 / 05:50 pm

Gopal Bajpai

patrika

खुद की अटेंडेंस नहीं देना चाहते शिक्षक, बोलें यह तो अपमान है

बड़ऩगर. शिक्षा विभाग में इ-अटेंडेंस को हटाने के लिए विकासखण्ड बडऩगर के शिक्षक व अध्यापक संवर्ग के संयुक्त मोर्चे ने मंगलवार को जनपद पंचायत में आयोजित प्रशिक्षण शिविर का बहिष्कार किया । साथ ही रैली निकालकर नारेबाजर करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचकर मुख्यमं़त्री के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार आर.के. साकेत को दिया।

प्रशिक्षण स्थल पर उपस्थित समस्त शिक्षक एवं अध्यापकों की और से शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष प्रवीण भाटी व अध्यापक संविधा शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पंड्या ने विरोध करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह स्वयं कह चुके हैं कि इ-अटेंडेंस व्यवस्था शिक्षकों के लिए अपमानजनक है, यह अपमान मैं नहीं होने दूंगा। इ-अटेंडेंस शिक्षकों की कर्तव्य निष्ठा पर संदेह जताने जैसा है।

ज्ञापन का वाचन राज्य कर्मचारी संघ के तहसील अध्यक्ष घनष्याम पाठक ने किया। संयुक्त मोर्चे के रमेश कुमावत , अशोक शर्मा, ओ.पी.व्यास, सतीष कटारिया, जुगलकिशोर मालवीय, बालकृष्ण विजयवर्गीय, प्रेम खींची, देवीदास मुलचंदानी, दिनेश तिवारी, संजेश गोसर, मोहनसिंह चौहान, आनंदीलाल दौराया, अखलाक हुसैन, किरण राठोड़, संगीता परमार, सुरेखा मादुस्कर आदि ने हिस्सा लिया। आभार अध्यक्ष अशोक मकवाना ने माना।

दक्षता उन्नयन का प्रशिक्षण लेकर लौटे

बडऩगर. राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल व म.प्र. शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देश पर लाइन दक्षता उन्नयन का पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 12 से 16 जुलाई डाइट उज्जैन में सम्पन्न हुआ। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम मेें बडऩगर संकुल के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों ने हिंदी भाषा का प्रशिक्षण प्राप्त किया। उज्जैन जिले में बडऩगर ब्लॉक की प्रस्तुति सराही गई। बेसलाइन दक्षता प्रशिक्षण में बडऩगर ब्लॉक से राजकुमार जैन, जगदीश चौधरी, हितेश सोनी, बी.के. विजयवर्गीय, प्रमोद जोशी, दीपक आचार्य, धीरज शर्मा, राकेश पाटीदार, मधु टाटावत, कांता मारु, लक्ष्मी कंवारे, सुभाष पण्ड्या, बाबूलाल चौधरी ने प्रशिक्षण लेकर बडऩगर तहसील में शिक्षा की एक नई ज्योत जलाने का संकल्प लिया। शिक्षकों ने डाइट उज्जैन के प्रशिक्षकों का कलम भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम को राजकुमार जैन, सुभाष पण्ड्या व रेणुका अवाड़ ने संबोधित किया। संचालन दिनेश तिवारी (उपवन) ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो