scriptकांग्रेस IT एक्सपर्ट ने बताया- भाजपा ऐसे फैलाती है झूठ, आप रहिए सतर्क | Lok Sabha CG 2019: Congress IT Expert told bjp lies in social media | Patrika News
नारायणपुर

कांग्रेस IT एक्सपर्ट ने बताया- भाजपा ऐसे फैलाती है झूठ, आप रहिए सतर्क

इसमें दिल्ली और रायपुर से पहुंचे प्रशिक्षकों ने प्रोजेक्टर पर प्रजेंटेशन देते हुए बताया कि भाजपा किस तरह से फेक न्यूज बनाकर अफवाह फैलाती है और इससे कैसे निपटा जा सकता है।

नारायणपुरMar 15, 2019 / 05:01 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

कांग्रेस IT एक्सपर्ट ने बताया- भाजपा ऐसे फैलाती है झूठ, आप रहिए सतर्क

जगदलपुर. विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी सोशल मीडिया पर अपनी सशक्त भूमिका निभाने की तैयारी कांग्रेस के आईटी सेल ने शुरू कर दी है। इसी कड़ी में गुरुवार को शहर के एक होटल में बस्तर और कांकेर लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय आइटी सेल के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें दिल्ली और रायपुर से पहुंचे प्रशिक्षकों ने प्रोजेक्टर पर प्रजेंटेशन देते हुए बताया कि भाजपा किस तरह से फेक न्यूज बनाकर अफवाह फैलाती है और इससे कैसे निपटा जा सकता है।
CG News
आईटी सेल के हर कार्यकर्ता को योद्धा के रूप में संबोधित किया गया। बस्तर लोकसभा अध्यक्ष आशीष मिश्रा ने प्रशिक्षण से जुड़ी जरूरी जानकारी दी। इस दौरान शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा ने सोशल मीडिया को आज की जरूरत बताया और विधानसभा चुनाव में इसकी भूमिका की सराहना की। ग्रामीण अध्यक्ष राजमन बेंजाम ने आईटी सेल के हर कार्यकर्ता को योद्धा बताया और मुक्त कंठ से सराहना की।
समापन सत्र में बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में ये साबित हो चुका है कि चुनावों में सोशल मीडिया की क्या भूमिका है। आप सभी ने आज जो प्रशिक्षण लिया है, उसे अमल में लाएं और कांग्रेस पार्टी का विधानसभा की तरह ही लोकसभा में भी परचम लहराएं। विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग कर सरकार के कामों का जनता तक ले जाएं। पार्टी के विचारों से हर किसी को अवगत कराएं। प्रशिक्षण के बाद शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा, बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, विधायक रेखचंद जैन, कविता साहू, जयवर्धन बिस्सा, योगेश पानीग्राही, आशीष मिश्रा, असीम सुता ने प्रमाण पत्र बांटे। कार्यक्रम में अन्य भी मौजूद थे।
आप हैं योद्धा इसलिए प्रहार का जिम्मा आप पर
दिल्ली से प्रशिक्षण देने पहुंचे आशीष पांडे ने कहा कि आप सभी कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया के योद्धा हैं, आपको जानना है कि कैसे भाजपा पर हमला बोलना है। उनकी हर झूठी खबर को आपको जनता के बीच ले जाना है। पांडे ने फेक न्यूज पर विस्तार से जानकारी दी। युवक कांग्रेस के छत्तीसगढ़ सोशल मीडिया प्रभारी केके शास्त्री ने भी सोशल मीडिया ऑपरेटिंग से जुड़ी जरूरी जानकारी सेल के कार्यकर्ताओं को दी। सेल के प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप, यूट्यूब को ऑपरेट करने की तकनीकी जानकारी दी। इस दौरान प्रशिक्षकों ने कार्यकर्ताओं से अलग-अलग एप ऑपरेट भी करवाकर देखे। प्रशिक्षण लेकर निकले कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए। सभी ने कहा, लोकसभा चुनाव के लिए हम तैयार हैं।

Home / Narayanpur / कांग्रेस IT एक्सपर्ट ने बताया- भाजपा ऐसे फैलाती है झूठ, आप रहिए सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो