scriptNaxal Attack in Naraynpur: नारायणपुर में नक्सलियों ने ITBP के जवानों पर किया हमला, दो जवान शहीद | Naxalite attack on ITBP Jawan in Naraynpur, 2 soldiers martyred | Patrika News
नारायणपुर

Naxal Attack in Naraynpur: नारायणपुर में नक्सलियों ने ITBP के जवानों पर किया हमला, दो जवान शहीद

Naxal Attack in Naraynpur: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Naraynpur) जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने आईटीबीपी (ITBP) के जवानों पर हमला कर दिया। नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं।

नारायणपुरAug 20, 2021 / 03:43 pm

Ashish Gupta

naxal in chhattisgarh

लॉकडाउन में आपदा को बना रहे अवसर: नक्सली पीएलजीए में कर रहे स्कूली छात्र-छात्राओं की भर्ती

नारायणपुर. Naxal Attack in Naraynpur: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Naraynpur) जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने एंबुश लगाकर आईटीबीपी (ITBP) के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने इस नक्सली घटना की पुष्टि की है।
दरअसल, यह घटना नारायणपुर जिले के कड़ेनार व करियामेटा के बीच ग्राम बेचा के पास बताई जा रही है। जहां सर्चिंग पर निकले आईटीबीपी के जवानों पर नक्सलियों ने एंबुश लगाकर हमला किया है। नक्सलियों द्वारा किए गए हमले में आईटीबीपी के 45 बटालियन के ई कम्पनी के एक एएसआई और ऐसिस्टेंड कमांडेंट के शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों के नाम आईटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट सुधाकर और आईटीबीपी आरक्षक गुरमीत हैं। हमले के दौरान नक्सली आईटीबीपी जवानों से एक AK47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूट ले गए।
पिछले महीने 20 जुलाई को भी नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। यह एनकाउंटर आमादई और शिव मंदिर के बीच मुख्य मार्ग पर हुई थी। नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप के लिए सड़क को सुरक्षा कारणों से क्लियर करने के लिए आईटीबीपी के जवानों तैनाती की गई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था।

Home / Narayanpur / Naxal Attack in Naraynpur: नारायणपुर में नक्सलियों ने ITBP के जवानों पर किया हमला, दो जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो