scriptजनअदालत में ग्रामीण को पीट-पीटकर मार डाला, दहशत के चलते परिजनों ने दर्ज नहीं कराई एफआईआर | Villagers beaten to death in public court families not register FIR | Patrika News
नारायणपुर

जनअदालत में ग्रामीण को पीट-पीटकर मार डाला, दहशत के चलते परिजनों ने दर्ज नहीं कराई एफआईआर

धुर नक्सल प्रभावित अबूझमाड क्षेत्र में पहाडियों के बीच बसे आदेर गांव में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते एक युवक लक्ष्मण कर्मा की हत्या कर दी।

नारायणपुरSep 21, 2020 / 01:11 pm

Bhawna Chaudhary

naxal_terror_.jpg

लापता युवक की तलाश में गए चार ग्रामीणों को नक्सलियों ने किया अगवा, जंगल में मिली एक की लाश

नारायणपुर. धुर नक्सल प्रभावित अबूझमाड क्षेत्र में पहाडियों के बीच बसे आदेर गांव में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते एक युवक लक्ष्मण कर्मा की हत्या कर दी। पहले तो उन्होंने मृतक को अगवा किया। फिर ग्रामीणों की मौजूदगी में जनअदालत लगाकर उसकी लाठी-डंडे से बेदम पिटाई की, इसके बाद अधमरी हालत में उसका गला घोट दिया।

इतने पर भी उनकी दहशत गर्दी कम नहीं हुई, माओवादियों ने मृतक के परिजन व ग्रामीणों को चेतावनी देते हुए कहा कि घटना की जानकारी पुलिस व प्रशासन को नही होनी चाहिए। इस चेतावनी का असर यह हुआ कि ग्रामीणों ने पुलिस को वारदात की जानकारी नहीं लगने दी और शव का अंतिम संस्कार कर दिया। एक सप्ताह बीतने के बाद भी इस मामले की अब तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

लक्ष्मण खेती-किसानी करने के साथ ही आस-पास के इलाकों में ट्रैक्टर चलाने का काम भी किया करता था। इस सिलसिले में कभी-कभार गांव के बाहर आवाजाही करता था। यह बात माओवादियों को रास नहीं आई। नक्सलियों को शक हो गया था कि लक्ष्मण गांव से बाहर जाकर पुलिस के लिए मुखबिरी करता है। इसी बात पर 12 सितम्बर की रात वे उसके घर पहुंचे व पूर्वक उसे अपने ले गए।

सूत्रों के माध्यम से घटना की जानकारी मिली है लेकिन अपुष्ट जानकारी होने के कारण थाना प्रभारी को इस मामले पूरी जानकारी लेने के लिए निर्देश दिया गया है। मोहित गर्ग, एसपी नारायणपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो