scriptन्यू ईयर मनाने पचमढ़ी में एक माह पहले ही होटलें बुक, मिलेगा मढ़ई गांव का देशी खाना | Book hotels in Pachmarhi to celebrate New Year | Patrika News

न्यू ईयर मनाने पचमढ़ी में एक माह पहले ही होटलें बुक, मिलेगा मढ़ई गांव का देशी खाना

locationनर्मदापुरमPublished: Dec 02, 2022 10:36:09 am

Submitted by:

deepak deewan

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पहुंचेंगे पर्यटक

pachmari_sunset.png
नर्मदापुरम. कोरोना के दो साल के बाद प्रदेश का एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी इस बार नववर्ष के स्वागत के लिए तैयार है। यहां की होटलों में पर्यटकों ने एक माह पहले ही एडवांस बुकिंग करा ली है। निजी होटलों में भी करीब-करीब यही स्थिति है। हाल ये है कि अधिकांश होटलों में 100 प्रतिशत बुकिंग हो गई है. पचमढ़ी के प्रसिद्ध धूपगढ़ पाइंट पर अभी भी रोजाना सैकड़ों पर्यटक पहुंच रहे हैं।
सर्किट हाउस, ओल्ड होटल विशेष अतिथियों के लिए आरक्षित – पचमढ़ी में पर्यटन विभाग के होटल 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक फुल हैं। सर्किट हाउस, ओल्ड होटल विशेष अतिथियों के लिए आरक्षित हैं। ओल्ड होटल में 27 दिसंबर से 4 जनवरी तक बुकिंग है।
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के मढ़ई में टूरिस्टों को गांव के शुद्ध भोजन का स्वाद चखने को मिलेगा, मिलेंगे विशेष उपहार : पर्यटकों के उत्साह को देखते हुए पर्यटन विभाग अनूठा आयोजन करने जा रहा है। न्यू ईयर-2023 की वैलकम पार्टी में मेहमानों को ग्लो डिनर कराया जाएगा। माता-पिता को साथ लाने वाले कपल्स को उपहार मिलेंगे। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के मढ़ई में टूरिस्टों को गांव के शुद्ध भोजन का स्वाद चखने को मिलेगा।
केसर के दूध से होगा स्वागत
रंगीन रोशनी के साथ खुले मैदान में अलाव जलाकर पार्टी होगी। यहां ग्लो डिनर की व्यवस्था होगी। 40 प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे। लोगों का स्वागत केसर के दूध से होगा।
सभी होटल में सौ प्रतिशत बुकिंग – एमपी टूरिज्म, पचमढ़ी के रीजनल मैनेजर सैयद आरिफ नकवी बताते हैं कि पचमढ़ी में हमारे 12 होटलों में से चार होटलों में नए साल का जश्न होगा। सभी होटल में सौ प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो