scriptजब स्टॉफ नर्स ने अधीक्षक का आदेश लेने से कर दिया इंकार | Superintendent's order was not taken by the staff nurse | Patrika News
होशंगाबाद

जब स्टॉफ नर्स ने अधीक्षक का आदेश लेने से कर दिया इंकार

स्टॉफ नर्स को छह दिन की ट्रेनिंग पर भोपाल जाने के आदेश

होशंगाबादMay 20, 2019 / 11:30 am

sandeep nayak

court orderd to fir

court orderd to fir

होशंगाबाद। इटारसी के सरकारी अस्पताल में मनमानी का मामला प्रकाश में आया है। यहां पदस्थ एक स्टॉफ नर्स ने अधीक्षक के आदेश को लेने से मना कर दिया। जिसकी शिकायत अधीक्षक ने सीएमएचओ से की। मामले में सीएमएचओ डॉ. दिनेश कौशल ने स्टॉफ नर्स को न केवल प्रशिक्षण में जाने का आदेश दिया है, बल्कि अधीक्षक के आदेश की अव्हेलना करने पर कड़ी चेतावनी भी दी है। ज्ञात रहे कि अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने स्टॉफ नर्स ज्योत्सना करीम को स्किल लैब भोपाल में 20 से 25 मई तक होने वाली ट्रेनिंग में जाने का आदेश 16 मई को दिया था। जिसे उन्होंने लेने से मना कर दिया था। डीएसपीएम अस्पताल स्टॉफ नर्स ज्योत्सना करीम आपके द्वारा अधीक्षक के आदेश को लेने से मना किया गया। जो शासकीय आदेश की अवहेलना है। आपको कड़ी चेतावनी दी जाती है, कि आप आदेश का पालन करते हुए प्रशिक्षण में शामिल हों। भविष्य में इस तरह की पुर्नरावृत्ति न करें।

हेलिना की जगह ज्योत्सना की ट्रेनिंग
क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं मप्र भोपाल के निर्देशानुसार डिलेवरी पाइंट्स की ट्रेनिंग के लिए स्टॉफ नर्स को भेजने का आदेश मिला था। मामले में अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने बताया कि मेटरनिटी विंग में पदस्थ हेलिना आगस्टिन प्रमोट होकर नर्सिंग सिस्टर के पद पर कार्यरत हैं। इसी वजह से स्टॉफ नर्स ज्योत्सना करीम को प्रशिक्षण पर भेजने का आदेश दिया था। उन्होंने आदेश लेने से मना कर दिया था।
– स्टॉफ नर्स ज्योत्सना करीम को स्किल लैब भोपाल में छह दिवसीय प्रशिक्षण के लिए आदेशित किया है। 19 मई को उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है। प्रशिक्षण में उपस्थित न होने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. दिनेश कौशल, सीएमएचओ

Home / Hoshangabad / जब स्टॉफ नर्स ने अधीक्षक का आदेश लेने से कर दिया इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो