नरसिंहपुर कंदेली से अमेठी नकद भेजे जा रहे थे 22 लाख रुपये, पुलिस ने दबिश देकर किया गिरफ्तार

टैंकर से जब्त की राशि, न्यायालय ने आरोपियों को भेजा जेल

By: Sanjay Tiwari

Published: 04 Apr 2019, 12:28 PM IST

नरसिंहपुर। यहां से एक टैंकर के माध्यम से चालक के हाथों 22 लाख 11 हजार रुपए अमेठी लोकसभा के लिए भेजे जा रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने टैंकर रोक कर तलाशी ली और रकम सहित टैंकर जब्त कर लिया। इस मामले में आरोपी टैंकर चालक सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस और आयकर विभाग मामले की जांच कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार रात्रि 9.30 बजे परमहंस पेट्रोल पंप के पास एसडीएम नरसिंहपुर और टीआई कोतवाली नरसिंहपुर द्वारा संयुक्त कारवाई करते हुये एक टैंकर क्रमांक एमपी 15 एचए 0644 को रोक कर उसकी तलाशी ली गई तो उसके केबिन से 22 लाख 11 हजार रुपए ज़ब्त किये गये। अमेठी जिला के मोहनगंज थानांतर्गत सिंहपुर गांव निवासी वाहन चालक जुल्फिकार अहमद पिता मो. आजम ने पूछताछ में बताया कि यह रकम उसे जाहिद ने दी थी। मुजफ्फर नगर निवासी जाहिद ने बताया कि वाहन के मालिक नरसिंहपुर के कंदेली वार्ड निवासी साहिल पिता नूर अब्बास ने उसे यह रकम वाहन चालक को देने को कहा था जिस पर उसने रकम उसे दी। पुलिस ने आरोपियों को रात में ही गिरफ्तार कर टैंकर जब्त कर कोतवाली थाने में खड़ा कर दिया था। बुधवार शाम दोनों आरोपियों को रिटर्निंग आफीसर एवं एसडीएम महेश बमनहा की कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। आयकर विभाग और पुलिस द्वारा मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। राशि कोषालय में जमा कर दी गई है, आयकर विभाग ने इस मामले में आरोपियों के बयान दर्ज किए हैं। अब पुलिस टैंंकर मालिक मिले तो पता चले कि यह रकम किसके पास भेजी जा रही थी।

इनका कहना है
टैंकर क्रमांक एमपी 15 एचए 0644 के केबिन से 22 लाख 11 हजार रुपए ज़ब्त किये गये थे। मामले में वाहन चालक जुल्फिकार अहमद और जाहिद को जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
अमित दाणी, टीआई, थाना कोतवाली

Sanjay Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned