scriptबरघटिया कार लूटकांड में पुलिस के हाथ खाली | Barghatiya car robbery case could not be disclosed till now | Patrika News
नरसिंहपुर

बरघटिया कार लूटकांड में पुलिस के हाथ खाली

-तफ्तीश जारी, कई जिलो में भेजी गई टीम भी खाली हाथ लौटी

नरसिंहपुरAug 20, 2021 / 04:54 pm

Ajay Chaturvedi

MP POLICE

MP POLICE

नरसिंहपुर. National Highway No- 45 भोपाल-जबलपुर मार्ग स्थित बरघटिया के पास हुए कार लूटकांड में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। हालांकि लूटकांड के खुलासे के लिए पुलिस ने कई जिलों में टीम भेजी लेकिन वो सभी भी खाली हाथ ही लौटे।
पड़ताल में ये जरूर पता चला है कि कार बुकिंग के लिए लुटेरों ने जो पता दर्ज कराया था वो फर्जी निकला। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश में है कि लुटेरों ने कार लूट के लिए बरघटिया इलाके को ही क्यों चुना? पुलिस कार चालक व वाहन मालिक से भी लगातार पूछताछ कर रही है।
वैसे बता दें कि नेशनल हाइवे-45 स्थित बरघटिया अरसे से आपराधिक घटनाओं के कारण सुर्खियों में रहा है। कार लूट से पहले इसी इलाके में ट्रक चालकों से कई बार लूट हो चुकी हैं। इसके चलते यह घाटी हमेशा से ही वाहन चालकों और आमजनों के लिए डर व चिंता का विषय बनी है। हालांकि काफी दिनों से इस इलाके में लूट की घटनाएं कुछ हद तक थमी थीं। लेकिन एक बार फिर वहीं लुटेरों ने देवास निवासी कार चालक को बंधक बनाकर कार, नकदी व मोबाइल लूट लिए।
इस लूटकांड के जल्द से जल्द खुलासे में जुटी पुलिस की तीन टीमें लुटेरों की तलाश में पड़ोसी कई जिलों का दौरा कर चुकी हैं। इस बीच कार मालिक मुकेश चौधरी और बंधक बनाए गए चालक बबलू मंडलोई से पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके आधार पर की गई जांच में पता चला कि लुटेरो ने फर्जी पता बताकर कार की बुकिंग जबलपुर जाने के लिए की थी। बरघटिया से कार लूटने के बाद लुटेरे आगे कहां गए इसका पता लगाने के लिए पुलिस जगह-जगह के सीसीटीवी फुटैज खंगाल रही है। साथ ही देवास से लेकर नेशनल हाइवे तक कार कहां-कहां रूकी और सवार लुटेरों ने वाहन से उतरकर कहां क्या किया, उनकी बातचीत में क्या कुछ खास जानकारी चालक को लगी इसकी भी पड़ताल की जा रही है।
जांच टीम के लिए यह सवाल पेंचीदा बन गया है कि आखिर बरघटिया पर ही क्यों घटना को अंजाम दिया गया जबकि देवास से घटनास्थल के बीच तक कई सुनसान जगह मिली होंगी। साथ ही घटना के बाद लुटेरे आखिर इतनी जल्दी कहां गायब हो गए? कार जबलपुर के नाम से ही बुक क्यों की गई? इन सवालों को लेकर पुलिस पूरी तत्परता से जांच में जुटी है। जांच के लिए छह-छह पुलिसकर्मियों की तीन टीमें गठित की गई हैं।

Home / Narsinghpur / बरघटिया कार लूटकांड में पुलिस के हाथ खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो