भोपाल से आई FCI टीम की छापेमारी से जिले में मचा हड़कंप

-गोदाम प्रभारी से लेकर मिलर तक खौफजदा

By: Ajay Chaturvedi

Published: 10 Sep 2020, 03:28 PM IST

नरसिंहपुर. बालाघाट-मंडला की सोसाइटियों में घटिया धान की आपूर्ति के बाद प्रदेश शासन के निर्देश पर जिलों में एफसीआई की टीम गांव-तहसील स्तर पर पहुंच कर धान के गोदामों में औचक छापेमारी कर रही है। भोपाल से आई टीम के अधिकारी स्थानीय अधिकारियों तक को भनक नहीं लगने दे रहे। इससे राइस मिलर्स व गोदाम प्रभारियों में दहशत है।

भोपाल से आए एफसीआई अफसरों के अचानक गाडरवारा पहुंचने और वहां खाद्य विभाग के जिला गोदाम प्रभारी अतुल गीते को फोन लगाकर अपने आने की सूचना देन की घटना से गोदाम प्रभारी भी सकते में आ गए। यह टीम यहां तीन दिन से अलग-अलग गोदामों में अचानक पहुंच कर धान के नमूने एकत्र कर रही है।

भोपाल से आई एफसीआई की टीम ने बुधवार की शाम करीब 5 बजे गोदाम प्रभारी को गाडरवारा तलब किया। सूचना के करीब एक घंटे बाद शाम करीब 6 बजे गोदाम प्रभारी गाडरवारा पहुंचे। इसके बाद देर रात सैंपल कलेक्शन का काम जारी रहा। इस दौरान गोदाम प्रभारी, गाडरवारा जांच दल को लेकर विभिन्न गोदामों में गए। जांच दल ने गोदामों में भरे धान की सैंपलिंग समेत आपूर्ति करने वाले मिलर्स, परिवहन आदि के दस्तावेजों की पड़ताल की।

कार्रवाई के संबंध में जिला गोदाम प्रभारी तनाव में दिखे। उनका कहना था कि उन्हें इस टीम की कार्रवाई की कोई जानकारी नहीं। ये कब कहां जाएंगे। किसे तलब करेंगे। सब कुछ अति गोपनीय रखा जा रहा है। एफसीआई के जांच दल की इस रेंजम कार्रवाई से खाद्य विभाग के अधिकारी तक सहमे हैं। सोसायटियों के संचालकों में भी खौफ साफ देखा जा सकता है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned