scriptभाजपा सरकार ने रेत में की 15 हजार करोड़ की लूट | BJP government looted 15 thousand crores in sand | Patrika News
नरसिंहपुर

भाजपा सरकार ने रेत में की 15 हजार करोड़ की लूट

कमलनाथ सरकार के मध्यप्रदेश में माफिया मुक्ति का शंखनाद के तहत आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि कमलनाथ सरकार को विरासत में गुंडा और माफिया राज मिला था।

नरसिंहपुरJan 24, 2020 / 07:17 pm

ajay khare

narsinghpur

कमलनाथ सरकार के मध्यप्रदेश में माफिया मुक्ति का शंखनाद के तहत आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि कमलनाथ सरकार को विरासत में गुंडा और माफिया राज मिला था। ,कमलनाथ सरकार के मध्यप्रदेश में माफिया मुक्ति का शंखनाद के तहत आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि कमलनाथ सरकार को विरासत में गुंडा और माफिया राज मिला था। ,कमलनाथ सरकार के मध्यप्रदेश में माफिया मुक्ति का शंखनाद के तहत आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि कमलनाथ सरकार को विरासत में गुंडा और माफिया राज मिला था।

नरसिंहपुर. कमलनाथ सरकार के मध्यप्रदेश में माफिया मुक्ति का शंखनाद के तहत आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि कमलनाथ सरकार को विरासत में गुंडा और माफिया राज मिला था। भाजपा के १५ साल में यह प्रदेश अपराधियों और माफिया का गढ़ बन गया। भाजपा सरकार ने १५ साल में अकेले रेत के अवैध उत्खनन से प्रदेश के खजाने से १५ हजार करोड़ की लूट की है क्योंकि २०१८ तक रेत से जो वार्षिक राजस्व प्राप्त होता था वह करीब २२३ करोड़ रुपए प्रतिवर्ष था। कमलनाथ सरकार ने रेत की इस लूट पर रोक लगाई और अब नई रेत नीति से प्रदेश को सालाना १२३४ करोड़ रुपए प्राप्त होंगे। ।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने संकल्प लिया है कि प्रदेश के कोने से चुन चुन कर माफिया का सफाया किया जाएगा और कानून का राज स्थापित किया जाएगा । प्राथमिक रूप से 11 प्रकार के माफिया को चिन्हित किया है । जिसमें ड्रग माफिया, भू माफिया, वसूली, फिरौती, माफिया, शराब माफिया, मिलावट, चिटफंड माफिया, अवैध कॉलोनी माफिया, ब्लैकमेल माफिया, माइनिंग माफिया टांसपोर्ट माफिया और सहकारी माफिया शामिल हैं । जिनके खिलाफ समूचे देश में व्यापक रूप से कार्रवाई की जा रही है । उन्होंने बताया कि अब तक की कार्रवाई में 615 भू माफिया पर 694 शराब माफिया पर ,६५ सहकारी माफिया पर कार्रवाई की गई है । उन्होंने बताया कि प्रदेश में अवैध खनन के 1330 मामले दर्ज किए गए हैं । अवैध परिवहन के 8294 और अवैध भंडारण के मामले दर्ज किए गए । कुल 10155 कार्रवाई की गई हैं। जिससे मध्य प्रदेश को ३० करोड़ ७६ लाख रुपए राजस्व के रूप में प्राप्त हुए। वित्त मंत्री ने कहा कि मिलावट माफिया को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है । नौनिहालों को मादक पदार्थ माफिया के चंगुल से मुक्त कराने के लिए कार्रवाई की जा रही है। सहकारी और भूमाफिया को माफ नहीं किया जाएगा साथ ही ट्रांसपोर्ट माफिया की भी कमर तोड़ी जाएगी। भनोत ने कहा कि मंदसौर में अंतरराष्ट्रीय फरार तस्कर मोहम्मद शफी और उसके भाई मोहम्मद अयूब पशुपतिनाथ की २५० करोड़ रुपए की भूमि पर कब्जा कर रखा था जिसे मुक्त कराया है। कमलनाथ सरकार ने प्राथमिक रूप से ११ प्रकार के माफिया को चिन्हित किया है। जिन पर कार्रवाई की जा रही है।

Home / Narsinghpur / भाजपा सरकार ने रेत में की 15 हजार करोड़ की लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो