scriptजहां नजर आता था खेल मैदान वहां हो रही बोटिंग | Boating is happening where the playing field was visible | Patrika News
नरसिंहपुर

जहां नजर आता था खेल मैदान वहां हो रही बोटिंग

नरसिंह मंदिर का जो तालाब एक माह पहले तक खेल मैदान नजर आता था उसमें अब बोटिंग होने लगी है। किसी ने यह कल्पना तक नहीं की थी कि इस तालाब का स्वरूप कभी इस तरह से बदलेगा और लोग इसमें भरे पानी की लहरों पर सवारी कर सकेंगे

नरसिंहपुरJun 09, 2022 / 08:54 pm

ajay khare

1001nsp5.jpg

narsingh talab

नरसिंहपुर. नरसिंह मंदिर का जो तालाब एक माह पहले तक खेल मैदान नजर आता था उसमें अब बोटिंग होने लगी है। किसी ने यह कल्पना तक नहीं की थी कि इस तालाब का स्वरूप कभी इस तरह से बदलेगा और लोग इसमें भरे पानी की लहरों पर सवारी कर सकेंगे। तालाब के कायाकल्प का अभियान ७ मई को जन सहयोग से शुरू हुआ था और एक माह मेें ही अब यह अपने नए रूप में सबके सामने है। तालाब में लबालब पानी भरा हुआ है और फव्वारे हवा के साथ दूर तक पानी की ठंडक से लोगों को इस भीषण गर्मी में शीतलता का अहसास करा रहे हैं। शाम होते ही रंगीन प्रकाश रश्मियां फव्वारों के बीच से निकलकर मनोरम दृश्य पैदा करती हैं। अब यह तालाब एक पिकनिक स्पॉट बन गया है। गर्मी से राहत पाने और बच्चों का मनोरंजन कराने लोग शाम के समय अपने परिवार सहित तालाब देखने आ रहे हैं।
शाम होते ही इतवारा बाजार बन जाता है मयखाना, छलकते हैं जाम खुलेआम

नरसिंहपुर. शहर के बीचोंबीच स्थित इतवारा बाजार सुबह सब्जियों के लिए गुलजार होता है तो शाम होती ही यह मयखाना बन जाता है । शाम 5 बजे के बाद यहां लोगों को जाम छलकाते खुलेआम देखा जा सकता है । सब्जी दुकानदारों के लिए बनाए गए प्लेटफार्म पर शाम के समय शराबी अपना कब्जा कर लेते हैं और यहां जाम छलकाए जाने लगतेे हैं । जहां-तहां लोग शराब की बोतल और गिलास के साथ अपनी बैठक जमाए नजर आते हैं । यहां आस-पास अंडा और चखना का ठेला लगाने वालों के ठेलों के नजदीक शराब पीने वाले अपनी महफिल जमाए देखने को मिलते हैं। । जिसकी वजह से शाम के समय यहां से लोगों का गुजरना मुश्किल होता है । खास तौर पर महिलाएं इस रास्ते से नहीं गुजर सकतीं । शराबियों की हरकतों की वजह से क्षेत्र का वातावरण भी दूषित हो रहा है । जिससे यहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शाम के समय यहां लोग सब्जियां खरीदने नहीं जा सकते। शराबियों की गतिविधियों की वजह से यह क्षेत्र आसामाजिक तत्वों के लिए ठिकाना बनता जा रहा है।
वर्जन
इन दिनों आबकारी विभाग के साथ लगातार शराब के अवैध ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। यदि इतवारा बाजार में लोग शराब का सेवन कर रहे हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।
अमित दाणी, कोतवाली थाना प्रभारी

Home / Narsinghpur / जहां नजर आता था खेल मैदान वहां हो रही बोटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो