scriptनरसिंहपुर में 15 मिनट में अफसर बताएंगे चुनाव की तैयारियां फिर समीक्षा करेंगे मप्र मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी | Chief Electoral Officer Will review the preparations for the elections | Patrika News
नरसिंहपुर

नरसिंहपुर में 15 मिनट में अफसर बताएंगे चुनाव की तैयारियां फिर समीक्षा करेंगे मप्र मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

जिले की तैयारियों को बतलाने मिलेंगे 15 मिनट, एजेंडों पर होगी चर्चा

नरसिंहपुरOct 30, 2018 / 09:34 pm

shivpratap singh

system

election

नरसिंहपुर. विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लेने 31 अक्टूबर को मप्र के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव जिला मुख्यालय पहुचेंगे। उनके साथ आयोग सचिव राकेश कुमार भी होंगे। तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक किया गया है। बैठक में पुलिस अधीक्षक, उपजिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग ऑफिसर एवं महत्वपूर्ण नोडल अधिकारी मौजूद रहेंगे। जारी कार्यक्रम के अनुसार बैठक में जिले को 15 मिनट का समय दिया जाएगा, जिसमें अफसरों को निर्वाचन तैयारियों के संबंध में संक्षिप्त विवरण देना होगा। इसके बाद चर्चा शुरू होगी। बैठक के प्रमुख एजेंडे ई-रोल, आदर्श आचरण संहिता, कानून एवं व्यवस्था, मतदान केंद्र, इवीएम, वीवीपेट एवं स्वीप गतिविधियां होंगे। इसके पूर्व मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राव छिंदवाड़ा, बालाघाट व मंडला में बैठक लेंगे। सभी बैठकों के लिए १ घंटे का समय निर्धारित किया गया है।
———————————
दो दिनों में शस्त्र जमा नहीं किये तो लायसेंस होंगे निरस्त
नरसिंहपुर. जिले के चारों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्णमतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से समस्त लायसेंस धारियों के शस्त्र लायसेंस तत्काल प्रभाव से 31 दिसम्बर तक की अवधि के लिए निलंबित कर दिए गए हैं। इस संबंध में जिला दंडाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि यदि आगामी दो दिनों में लायसेंसधारियों ने अपने शस्त्र संबंधित थानों में जमा नहीं कराये जाते, तो शस्त्र लायसेंस निरस्त कर दिये जाएंगे।
—————————-
कल आएंगे निर्वाचन व्यय प्रेक्षक
नरसिंहपुर. विधानसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने प्रेक्षकों की नियुक्ति की है। निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 118- गोटेगांव और 119- नरसिंहपुर के लिए आयकर अपर आयुक्त हैदराबाद पीवी सुब्बा राजू, आईआरएस को निर्वाचन व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। निर्वाचन व्यय प्रेक्षक एक नवम्बर को जिले के आवंटित विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे।
—————————-
निर्वाचन क्षेत्र का कंट्रोल रूम स्थापित
नरसिंहपुर. विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक- 191 के लिए निर्वाचन कंट्रोल रूम तहसीलदार नरसिंहपुर के कार्यालय के हाल में स्थापित किया गया है। रिटर्निंग अधिकारी नरसिंहपुर ने नायब तहसीलदार सोनम मौर्यको कंट्रोल रूम का प्रभारी नियुक्त किया है। कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित होगा। कंट्रोल रूम प्रभारी और इसमें ड्यूटी करने वाले शासकीय कर्मचारी जिला निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त निदेर्शों और अन्य शिकायतों की जानकारी रिटर्निंग अधिकारी को देंगे।
———————–
स्थापना दिवस पर कार्यक्रम कल
नरसिंहपुर. मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के निदेर्शों के अनुरूप मध्यप्रदेश स्थापना दिवस एक नवंबर को मनाया जाएगा। स्थापना दिवस पर स्टेडियम ग्राउंड नरसिंहपुर में सुबह 9 बजे ध्वजारोहण होगा। सलामी एवं राष्ट्रगान के बाद प्रात: 9.15 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। मध्यप्रदेश गान के पश्चात कार्यक्रम का समापन होगा।
———————————–
आज मनाया जाएगा राष्ट्रीय एकता दिवस
नरसिंहपुर. स्व. सरदार वल्लभ भाई पटैल की जन्मतिथि को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में और स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप से 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस दिन देश की आजादी तथा एकता बनाये रखने व उसे मजबूत करने के लिए समर्पित होकर कार्य करने की शपथ ली जाएगी।

Home / Narsinghpur / नरसिंहपुर में 15 मिनट में अफसर बताएंगे चुनाव की तैयारियां फिर समीक्षा करेंगे मप्र मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो