प्लास्टिक को न सफाई को हां , बच्चों और शिक्षकों ने प्लास्टिक मुक्त नरसिंहपुर की शपथ ली

पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान प्लास्टिक को न सफाई को हां के तहत जिले के कई स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों ने प्लास्टिक मुक्त नरसिंहपुर की शपथ ली ।

नरसिंहपुर. पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान प्लास्टिक को न सफाई को हां के तहत जिले के कई स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों ने प्लास्टिक मुक्त नरसिंहपुर की शपथ ली । शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर में प्राचार्य बीएस पटेल, शिक्षक सुषमा मिश्रा, जय कुमार सोनी, सुनीता श्रीवास्तव, सुमनलता दीक्षित, किरण दुबे, सीमा शर्मा, साधना बसेडिय़ा, शिखा नामदेव, उमा पटेल, वंदना वाजपेई के साथ स्कूल की छात्राओं ने प्लास्टिक मुक्त और साफ सुथरा नरसिंहपुर बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर सभी ने यह संकल्प लिया कि वे प्रतिदिन कम से कम 11.30 मिनट स्वच्छता अभियान के लिए श्रमदान करेंगे । बच्चों ने कहा कि वे अपने आसपास के परिसर को स्वच्छ रखेंगे, स्कूल को स्वच्छ रखेंगे और समाज को स्वच्छता के लिए प्रेरित करेंगे । इस अवसर पर शिक्षकों ने छात्राओं को प्लास्टिक से पर्यावरण को होने वाले नुकसान की जानकारी दी। छात्राओं ने कहा कि वे प्रयास करेंगे कि प्लास्टिक का उपयोग कम से कम हो और इसका उचित तरीके से निस्तारण किया जाए ताकि इससे धरती को किसी तरह का कोई नुकसान न हो ।

आइडल स्कूल में लिया संकल्प
धमना के आइडल पब्लिक स्कूल में स्कूल के संचालक लक्ष्मीकांत धाकड़ ने पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान प्लास्टिक को न सफाई को हां की छात्र छात्राओं और स्कूल के स्टाफ को शपथ दिलाई। शिक्षक सुरेंद्र कुमार कुशवाहा, मंजू ठाकुर, जयश्री, सरस्वती, विनीता, विनीता अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, पूजा पटेल, प्रीति, रागनी, वैशाली, अर्पिता और आरती के साथ स्कूल के छात्र छात्राओं ने संकल्प लिया कि वे अपने शहर को अपने जिले को प्लास्टिक मुक्त बनाएंगे स्वच्छता के लिए कार्य करेंगे और समाज को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned