कोरोना : खलीफा ने हारी जंग, जिले में कोरोना से पहली मौत

कोरोना : खलीफा ने हारी जंग, जिले में कोरोना से पहली मौत

By: Sanjay Tiwari

Updated: 13 Jul 2020, 11:26 PM IST

नरसिंहपुर। जिले में कोरोना से संक्रमित पहली मौत हुई है। अहमदाबाद से संक्रमित होकर आए पहलवानों के 90 साल के खलीफा ने यहां दम तोड़ दिया। अब इंदिरा वार्ड निवासी उनका नाती कोरोना पॉजीटिव पाया गया है जबकि ग्राम डेडवारा निवासी एक गर्भवती महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। इनमें से कोरोना संक्रमित पुरुष को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है जबकि महिला को जिला अस्पताल के डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर में भर्ती किया है।

शहर में इंदिरा वार्ड और ग्रापं डेडवारा में अवंती नगर कंटेनमेंट एरिया घोषित
जिला दंडाधिकारी ने नरसिंहपुर के वार्ड क्रमांक 19 इंदिरा वार्ड और गली नंबर 19 अवंती नगर ग्राम पंचायत डेडवारा में पाए गए कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों के घरों से व्यावहारिक दूरी के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। यहां सभी प्रकार की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया है।

आठ को नरसिंहपुर आए थे, 9 को सेम्पल लिया
जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित खलीफा अहमदाबाद से यहां 8 जुलाई को आए थे। वह बीमारी की हालत में आए थे। उन्हें होम क्वॉरंटीन कर 9 जुलाई को कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया गया था। 11 जुलाई को मौत हो गई पर परिजनों ने इसकी जानकारी प्रशासन को नहीं दी। इस दौरान अंतिम संस्कार कर दिया गया। बताया गया है कि अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में खलीफा के चेले और अन्य लोग शामिल हुए जिसमें कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं किया गया। लोगों को इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी कि खलीफा बीमार थे और उनका कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया गया है। 12 जुलाई की देर रात जब रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो प्रशासन की टीम घर पहुंची तब प्रशासन को पता लगा कि उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। प्रशासन ने नाती का टेस्ट कराया तो वह भी पॉजीटिव निकला जिसे कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर इंदिरा वार्ड को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया। एडीएम मनोज ठाकुर, एसडीएम महेश बमनहा सहित प्रशासन की टीम अब उन सब लोगों की जानकारी एकत्र कर रही है जो खलीफा के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे और उसके नाती के सीधे संपर्क में रहे।

प्रथम कांटेक्ट के लिए जाएंगे सेम्पल
अब कोरोना संक्रमित मरीजों के प्रथम कांटेक्ट के सेंपल लिये जायेंगे एवं अग्रिम कार्रवाई की जायेगी। यहां के सभी निवासियों का होम क्वारंटीन में रहना अनिवार्य होगा। अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने वरिष्ठ अधिकारियों और संबंधित अमले के साथ नरसिंहपुर के वार्ड क्रमांक 19 इंदिरा वार्ड नगर पालिका और गली नंबर 19 अवंती नगर ग्राम पंचायत डेडवारा के कंटेनमेंट क्षेत्र का निरीक्षण किया और आवश्यक व्यवस्थायें देखी। इस अवसर पर एसडीएम महेश कुमार बमनहा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर एवं संबंधित अमला मौजूद था।

Sanjay Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned