scriptदेश के साथ इस जिले में भी कोरोना का प्रसार हुआ तेज | Corona infection intensified in Narsingpur | Patrika News

देश के साथ इस जिले में भी कोरोना का प्रसार हुआ तेज

locationनरसिंहपुरPublished: May 26, 2020 12:59:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-3 दिन में मिले 5 कोरोना संक्रमित-4 दिन पहले तक संख्या थी शून्य
 

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

नरसिंगपुर. जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में राष्ट्रीय पैमाने पर तेजी दिख रही है, उससे यह जिला भी अलग नहीं। बता दें कि ये वो जिला है जहां चार दिन पहले तक एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं थे। लेकिन पहला केस आने के साथ ही वायरस ने तांडव दिखाना शुरू कर दिया है। आलम यह है कि तीन दिन में 5 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इससे जहां आम जनमानस में भय है वहीं प्रशासन की नींद उड़ गई है।
बता दें कि देश में सबसे पहले लॉकडाउन के चलते 62 दिन तक नरसिंगपुर कोरोना रहित था। लेकिन दूसरे प्रांतों व जिलों से लोगों के आने का क्रम जैसे ही तेज हुआ इस जिले को भी कोरोना संक्रमण ने गिरफ्त में ले लिया। बता दें कि 23 मई को पहला, 24 को दूसरा और 25 मई को एक साथ तीन मरीज कोरोना संक्रमित घोषित किए गए।
यहां यह भी बता दें कि जिले में 24 मई को कोरोना का दूसरा केस मिला था। बताया जा रहा है कि 19 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वह मुंबई से जबलपुर आया फिर जबलपुर से बस से करेली पहुंचा। अम्बेडकर नगर करेली निवासी 33 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिट आई। करेली के अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के बाद उसे संस्थागत क्वारंटीन किया गया। ट्रैवेल हिस्ट्री से पता चला कि वह मुंबई के बोरिवली से आया था। जबलपुर से जिस बस से वह आया उसमें पिपरिया, होशंगाबाद और भोपाल के 3-4 अन्य लोग भी थे।
बाहर से आए लोगों के कांटैक्ट हिस्ट्री तैयार कर प्रशासन व स्वस्थ्य महकमने से 5 दिन बाद उनके सैंपल लिए। कांटैक्ट लिस्ट के आधार पर 112 लोगो में 46 के सेंपल जांच के लिए भेजे गए जिनमें से 46 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें तीन पॉजिटिव पाए गए। अन्य लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। सभी मरीजों को ब्लॉक स्तर पर बनाए गए कोविड केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। हालांकि सभी में कोरोना के लक्षण प्रकट नहीं हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो