scriptइस आश्रम में अब तक 27 हो चुके कोरोना संक्रमित | coronas infected 27 in this ashram | Patrika News
नरसिंहपुर

इस आश्रम में अब तक 27 हो चुके कोरोना संक्रमित

अब न कंटेनमेंट एरिया में बैनर लगा रहे न संक्रमित के घर में पोस्टर

नरसिंहपुरSep 15, 2020 / 11:32 pm

Sanjay Tiwari

अब न कंटेनमेंट एरिया में बैनर लगा रहे न संक्रमित के घर में पोस्टर

अब न कंटेनमेंट एरिया में बैनर लगा रहे न संक्रमित के घर में पोस्टर

नरसिंहपुर/ गोटेगांव। कोरोना का संक्रमण जिले में पैर पसारता जा रहा है। मंगलवार को कुल 38 नए मिरीज मिले जिसमें 28 मरीज गोटेगांव के हैं। वहीं शंकराचार्य के झोंतेश्वर आश्रम से जुड़े हुए 10 लोग शामिल हैं। यहां पर अभी तक कुल 27 लोग संक्रमित सामने आ चुके हंै जिसमें एक की मौत हो चुकी है।

गोटेगांव थाना में 1 और पुलिस कर्मी संक्रमित
गोटेगांव पुलिस थाना मेंं कार्यरत एक और आरक्षक कोरोना संक्रमित पाया गया है। अभी तक पुलिस थाना के आठ कर्मचारी संक्रमित हो चुके हंै पर यहां पर पुलिस कालोनी में भी कोरोना प्रोटोकाल के तहत न तो कोई सूचना चस्पा की गई है न कंटेनमेंट एरिया बना कर आवागमन रोका गया है।

कोतवाली में आधा स्टाफ हुआ कोरोना संक्रमित
नरसिंहपुर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रात दिन सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों को भी कोरोना तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। आरोपियों की धर पकड़, कोर्ट में पेश करने और वहां से जेल भेजने की अपनी ड्यूटी करने के दौरान अनजाने में पुलिस कर्मी भी कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आकर बीमार हो रहे हैं। हालात यह हैं कि कोतवाली थाने का आधे से ज्यादा स्टाफ कोरोना की चपेट में आकर स्वास्थ्य लाभ ले रहा है। जानकारी के अनुसार थाने के करीब 13 कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। पुलिसकर्मियों के साथ ही कुछ अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आए हैं। अब पुलिस खुद इस बात का इन्वेस्टिगेशन कर रही है कि वे किस आरोपी या अपराधी के संपर्क मेंं आने पर कोरोना संक्रमित हुए तो दूसरी ओर इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए।

छह दिन बाद ली प्रशासन ने कोरोना मरीज की सुध
60 वर्षीय एक मरीज का कोरोना सेंपल 4 सितंबर को लिया गया। 8 को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उन्होंने होम आइसोलशन में रह कर अपना उपचार शुरू कर दिया। दवाओं से उन्हें काफी आराम हो गया। 13 सितंबर को प्रशासन की ओर से उनके पास फोन आया कि उनके भर्ती करने की व्यवस्था बीटीआई के कोविड केयर सेंटर में की गई है एक अन्य वार्ड के मरीज ने बताया आंगनबाड़ी उषा के सर्वे दल से उन्हें जानकारी मिल रही है कि वो पॉजिटिव हैं। पांच छह दिन पहले टेस्ट कराया था पर कोई एसएमएस नहीं मिला।

संक्रमण के अनुपात में बढ़ रही अव्यस्थाएं
जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के बाद अव्यवस्थाएं भी उसी अनुपात में बढ़ती नजर आ रही हैं। वर्तमान हालातों में न तो अब पहले की तरह कंटेनमेंट एरिया में तंबू गाडकऱ कंटेनमेंट एरिया का बैनर लगाया जा रहा है और न ही कई मरीजों के घर पर कोविड 19 का पोस्टर लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं मरीज के घर के पास का रास्ता भी बंद नहीं किया जा रहा। जिला मुख्यालय पर बजरंग वार्ड में कोराना संक्रमित पाए जाने पर वहां कोरोना संक्रमित मरीज की कोई सूचना चस्पा नहीं की गई। इस वार्ड का रास्ता भी बंद नहीं किया गया।

Home / Narsinghpur / इस आश्रम में अब तक 27 हो चुके कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो