scriptन्याय के लिए धरने पर बैठे बजुर्ग | Elderly sitting on strike for justice | Patrika News
नरसिंहपुर

न्याय के लिए धरने पर बैठे बजुर्ग

गाडरवारा तहसील के अंतर्गत साईंखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत टुइयापानी निवासी जालम सिंह रजक, बिहारी लाल रजक सहित उनके पिता नन्हे भैया रजक और माता मानकुंवर बाई जमीन के मामले में न्याय न मिलने पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे गए हैं।

नरसिंहपुरFeb 04, 2021 / 10:45 pm

ajay khare

0501nsp32.jpg

garib ka pradarshan

नरसिंहपुर. गाडरवारा तहसील के अंतर्गत साईंखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत टुइयापानी निवासी जालम सिंह रजक, बिहारी लाल रजक सहित उनके पिता नन्हे भैया रजक और माता मानकुंवर बाई जमीन के मामले में न्याय न मिलने पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे गए हैं। साक्षरता स्तंभ पर धरना दे रहे अनशनकारियों ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2013 में 80 हजार रुपये उधार लिए थे, अपनी 3 एकड़ 19 डिसमिल कृषि भूमि को देकर अपना कर्ज चुकाया। उसके बाद धोखे से दामाद अभिषेक बड़कुर का मुख्तयारनामा बनाकर क्रेडिट कार्ड के बहाने मानकुंवरबाई की जमीन बिक्रीनामा लिखाकर हड़प ली। पीडि़त परिवार पिछले 2 साल अपनी जमीन वापस पाने के लिए अफसरों से गुहार करता रहा पर कोई सुनवाई नहीं हुई।
अनिश्चतकालीन धरने पर सहकारी समिति संचालक
नरसिंहपुर. सहकारी समितियों के संचालक गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे 125 सहकारी समितियों के नियंत्रण वाली 425 राशन दुकानों पर ताले डल गए हैं। समितियों के प्रबंधक, विक्रेता और संचालक हड़ताल पर हैं। गौरतलब है कि मप्र सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के बैनर तले 2 फरवरी को सहाकारिता बैंक महाप्रबंधक को ज्ञापन देकर चेतावनी दी गई थी कि यदि उनकी लंबित मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे हड़ताल पर चले जाएंगे। हड़ता से जिला सहकारी बैंक को रोज 4 करोड़ का नुकसान उठाना पडेगा। इसके अलावा नीला पीला कार्ड व खाद्यान्न पर्ची होने के बावजूद गरीब उपभोक्ताओं को निजी दुकानों से महंगा राशन खरीदना पड़ेगा। किसान को खाद की किल्लत होगी और गेहूं चना का पंजीयन अधर में लटक जाएगा।

Home / Narsinghpur / न्याय के लिए धरने पर बैठे बजुर्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो